Move to Jagran APP

Hero Karizma XMR 210 First Look Review: करिज्मा एक्सएमआर 210 खरीदना फायदे का सौदा?

Karizma XMR 210 First Look Review इसमें आपको ड्यूल चैनल एबीएस मिलता है। फ्रंट में 37 मीमी का टेलिस्कोपिक सस्पेंशन मिल जाएगा। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच सिस्टम लगा है जो तेजी से निचले गिय़र में में शिफ्ट करते समय फिसलन और पिछले व्हील की लॉकिंग को कम करती है। 11 लीटर का फ्यूल टैंक मिल जाता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Tue, 29 Aug 2023 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2023 07:58 PM (IST)
दिखने में कैसी है हीरो की ये नई बाइक?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हीरो करिज्मा XMR 210 को आज इंडियन मार्केट में 1 लाख 73 हजार रुपये की करीब एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च कर दिया है। इसकी बुकिंग भी आज से शुरू हो गई है। ऐसे में बहुत से लोग इस बाइक के बारे में डिटेल में जानने के लिए इच्छुक हैं। ऐसे में आपके लिए ये ऑर्टिकल लेकर आए हैं, जहां हम अपना फर्स्ट लुक रिव्यू शेयर करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

लुक और डिजाइन

Karizma XMR 210 दिखने में आपको ये बाइक पूरी तरह फेयर्ड और स्पोर्टी नजर आएगी। कुल तीन कलर ऑप्शन में आने वाली इस बाइक में पीला कलर लोगों को अधिक पसंद आएगा। हालांकि पसंद और नापसंद एक सब्जेक्टिव मैटर हो जाता है। फ्रंट में आपको एलईडी हेडलैंप मिल जाएगा। वहीं विंडशिल्ड भी आपको एडजस्टबल मिल जाएगी, जिसे राइडर्स अपनी हाइट के अनुसार हाइट को एडजस्ट कर सकते हैं।

इंजन में कितना दम ?

इंजन के लिहाज से देखें तो परफार्मेंस के आधार पर ये बाइक अपने सेगमेंट में बेस्ट है। इसमें 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड DOHC 4 वॉल्व का इंजन मिल जाएगा, जो 25.5PS हॉर्स पॉवर और 20.4 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। खास बात ये है कि ये बाइक स्पीड के मामले में भी बेस्ट है। 0-60 मात्र 3.8 सेकेंड में पहुंच जाती है। कुछ 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियर मिल जाएगा।

सेफ्टी

ब्रेकिंग के लिहाज से भी ये बाइक बेस्ट है। इसमें आपको ड्यूल चैनल एबीएस मिलता है। फ्रंट में 37 मीमी का टेलिस्कोपिक सस्पेंशन मिल जाएगा। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच सिस्टम लगा है जो तेजी से निचले गिय़र में में शिफ्ट करते समय फिसलन और पिछले व्हील की लॉकिंग को कम करती है।

11 लीटर का फ्यूल टैंक मिल जाता है। वहीं पीछे आपको स्प्लिट सीट का ऑप्शन भी मिलता है। हैंडल बार पर लगे बटन की क्ववालिटी अच्छी है। ओवर ऑल बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो आप इससे जरा भी निराश नहीं होने वाले हैं। फ्यूलटैंक पर करिज्मा की क्रोमिश फिनिशिंग भी मिल जाती है। इस मोटरसाइकिल के डीओएचसी सेटअप और डीएलसी कोटेड फिंगर कैम से बाइक से बेहतरीन परफॉर्मेंस लेने में मदद मिलती है और इंजन की स्थिरता में भी सुधार आता है। नए इंजन में ऑइल रिप्लेसमेंट लिमिट को बढ़ाकर 12 हजार कि.मी. किया गया है।

फीचर्स

पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन आपको मिल जाता है। जहां आपको टर्न बाई टर्न नेविगेशन वाला फीचर्स भी मिल जाता है। 810 मिली मीटर की सीट हाइट आपको मिल जाएगी। मतलब ये कि अगर आपकी हाइट कम भी है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

टायर

बाइक के टायर खास तरह के रबर कंपाउंड से बनाए गए हैं, जो बाइक को मोड़ते समय, इसकी चुस्ती-पुर्ती, सटीकता और स्थिरता के लिहाज से बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हैं। इस बाइक में अपनी श्रेणी में सबसे अलग 17 इंच के पहिए लगे हुए हैं। यह बाइक राइडिंग और हैडलिंग के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। ब्रेक लगाते समय इसका 300 एमएम का अगला पीटल डिस्क और 230 एमएम के पिछले पीटल डिस्क ब्रेक बाइक को बेहद आसानी से रोकते हैं। राइडर की सुरक्षा को और ज्यादा बढ़ाने के लिए इसमें डूअल चैनल एबीएस लगा है, जो इस ब्रैंड में पहली बार प्रयोग किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.