Move to Jagran APP

BattRE Storie E-Scooter Review: रियल वर्ड में कितनी प्रैक्टिकल है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर? रिव्यू में समझें

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ स्मार्ट स्पीडोमीटर भी है। इसमें आपको 5 इंच का स्मार्ट टीएफटी स्क्रिन मिल जाता है। इसमें आपको स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट और कनेक्टेड ड्राइव सुविधा मिलती है। साथ ही आप आस-पास के चार्जिंग स्टेशनों का पता भी लगा सकते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Wed, 13 Dec 2023 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2023 06:43 PM (IST)
BattRE Storie Electric Scooter Review, Know How Much Practical in Indian Roads

ऑटो डेस्क, अतुल यादव। इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलना भारत में तेजी से बढ़ रहा है। वहीं बहुत सी स्टार्टअप्स कंपनियां हैं, जो इस सेगमेंट में अपना लक आजमा रही हैं। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी BattRE ने पिछले साल Storie नाम की इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था, जिसमें दावा किया गया है कि ये सिंगल चार्ज पर 132 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस प्रोडक्ट में बारे में भी आपको जानना बेहद जरूरी है। इसलिए इस ऑर्टिकल के माध्यम से आपके लिए BattRE Storie E-Scooter का रिव्यू लेकर आए हैं, जहां मैं शेयर करने वाला हूं अपना राइडिंग एक्सपीरिएंस।

loksabha election banner

लुक और डिजाइन

दिखने ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको थोड़ा सा क्लासिक लगेगी, फ्रंट और रियर प्रोफाइल इसका बेहर अक्रामक है। वहीं इसमें बड़ा बैटरी पैक मिलता हैं, जिससे आपको अच्छी रेंज मिलने में मदद मिलेगी। इस स्कूटर का डिजाइन एक रेट्रो बेस्ड हैं और ये कुछ हद तक वेस्पा स्कूटर जैसा दिखता है। इस स्कूटर में एक हलोजन हेडलाइट भी दी गई है। इसके अलावा, इसका लुक टीवीएस मोटर और कंट्रोलर से मिलता जुलता है।

फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ स्मार्ट स्पीडोमीटर भी है। इसमें आपको 5 इंच का स्मार्ट टीएफटी स्क्रिन मिल जाता है। इसमें आपको स्मार्ट डैशबोर्ड पर कॉल अलर्ट और कनेक्टेड ड्राइव सुविधा मिलती है। साथ ही आप आस-पास के चार्जिंग स्टेशनों का पता भी लगा सकते हैं।

बैटरी पैक और रेंज

इसमें 3.1kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो सिंगल चार्ज में कुल 132 किमी का माइलेज देती है। चार्जिंग को लेकर कंपनी का साफ कहना हैं कि वह पे एंड चार्ज के प्लान को लेकर चल रही हैं जिससे उनके ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो और उनके लिए अधिक सुविधाजनक हो। इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

राइडिंग एक्सपीरिएंस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 105 किलो का है, जिससे पहली बार जब मैने इसे चलाया तो मुझे दिक्कत नहीं हुई। इसमें आपको कुल 3 राइडिंग मोड मिल जाएगा। मुझे पहले मोड में 35 किलोमीटर प्रतिघंटे के स्पीड, दूसरे मोड में 50 किमी की स्पीड और तीसरे मोड पर 61 की स्पीड मिली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भार क्षमता भी अच्छी है। इसपर आप 250 किलो तक का वजन लाद सकते हैं। यानी की डेली कम्यूट के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

सबसे खास चीज जो मुझे सबसे अच्छी लगी, वो है इसमें लगे 5 इंच के स्मार्ट स्क्रीन। इस स्क्रीन की मदद से आप रियल वर्ड रेंज, मोड और स्पीड पर निगरानी रख सकते हैं। मुझे ईको मोड में 110 किमी की रेंज मिला। ब्रेकिंग के मामले में भी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी कमाल की है।

कितनी है कीमत?

इस इलेक्ट्रिक स्कूटक की कीमत 1,17,357 रुपये एक्स-शोरूम है। आपको जानकारी के लिए बता दें, ये कीमत फेम-2 सब्सिडी को अप्लाई करने के बाद की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.