Move to Jagran APP

ब्रिटेन में कोरोना का प्रसार तेज, 24 घंटों में 827 नए मरीज, संख्‍या 3 लाख के पार

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का तेजी से प्रसार हो रहा है। यहां पिछले 24 घंटों में 827 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इसको लेकर ब्रिटेन सरकार की चिंता बढ़ गई है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 08:58 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 08:58 AM (IST)
ब्रिटेन में कोरोना का प्रसार तेज, 24 घंटों में 827 नए मरीज, संख्‍या 3 लाख के पार
ब्रिटेन में कोरोना का प्रसार तेज, 24 घंटों में 827 नए मरीज, संख्‍या 3 लाख के पार

लंदन, एजेंसी। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का तेजी से प्रसार हो रहा है। यहां पिछले 24 घंटों में 827 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इसको लेकर ब्रिटेन सरकार की चिंता बढ़ गई है। हालांकि, ब्रिटेन ने बहुत तेजी से कोरोना वायरस पर नियंत्रण पा लिया था, लेकिन यहां एक बार फ‍िर यहां कोरोना प्रसार में तेजी से देखी गई है। दुनिया की सूची में वह दसवें स्‍थान पर है। अब तक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या   294,066 के पार हो गई है। अब तक 45,273 लोग कोरोना से मर चुके हैं। 

prime article banner

कोरोना महामारी की एक नई लहर की उम्मीद

ब्रिटिश मीडिया ने ब्रिटेन के वैज्ञानिकों का हवाला देते हुए बताया कि कोरोना महामारी की एक नई लहर की उम्मीद है। वैज्ञानिकों ने सावधान किया है कि अगर इस पर काबू नहीं पाया गया तो इसकी दूसरी लहर बेहद खतरनाक होगी।  उन्‍होंने आशंका जाहिर की है कि आगामी सर्दियों में पहले की तुलना में अधिक गंभीर होगी और इसके परिणामस्वरूप लगभग 120,000 नए घातक मामले हो सकते हैं।

सिर्फ 100 घंटे में रिकॉर्ड दस लाख कोरोना मरीज

दुनिया भर में कोरोना संक्रमित लोगों का कुल वैश्विक आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ 40 लाख के पार पहुंच गया है। समाचार एजेंसी रायटर के डाटा के अनुसार, विश्व में पहली बार सिर्फ 100 घंटे में रिकॉर्ड दस लाख कोरोना मरीज बढ़ गए। इससे मरने वालों की संख्या भी छह लाख से ज्यादा हो गई है। दुनिया में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में लगातार दूसरे दिन 70 हजार से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए। चीन में कोरोना का पहला मामला गत जनवरी की शुरुआत में सामने आया था। इसके बाद वायरस की चपेट में आने वाले पीडि़तों की संख्या दस लाख होने में तीन महीने का समय लगा था। गत 13 जुलाई को संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक करोड़ 30 लाख के स्तर पर पहुंचा था, जबकि महज चार दिनों में ही यह संख्या बढ़कर एक करोड़ 40 लाख हो गई।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.