Blogger अहमद वकास गोराया हत्या मामले में ब्रिटिश-पाकिस्तानी शख्स दोषी, UK कोर्ट का फैसला

नीदरलैंड में रहने वाले ब्लागर अहमद गोराया की हत्या का साजिश रचने के जुर्म में 31 वर्षीय ब्रिटिश पाकिस्तानी गोहर खान (Gohir Khan) को ब्रिटिश अदालत ने दोषी करार दिया है। मार्च अंत तक उसे सजा सुना दी जाएगी।

Monika MinalPublish: Sat, 29 Jan 2022 01:54 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 01:54 AM (IST)
Blogger अहमद वकास गोराया हत्या मामले में ब्रिटिश-पाकिस्तानी शख्स दोषी, UK कोर्ट का फैसला

 लंदन, एएनआइ। ब्रिटिश अदालत ( United Kingdom jury) ने 31 वर्षीय ब्रिटिश पाकिस्तानी गोहर खान (Gohir Khan) को नीदरलैंड में रहने वाले ब्लागर अहमद वकास गोराया (blogger Ahmad Waqass Goraya) की हत्या का साजिश रचने के जुर्म में दोषी करार दे दिया है। गौहर खान को मार्च के दूसरे सप्ताह में सजा दिए जाने की उम्मीद है। 16 फरवरी 1990 में जन्मे खान पर पिछले साल जून में गोराया की हत्या का साजिश रचने का आरोप है। एक्टिविस्ट और ब्लागर गोराया ने पाकिस्तान में पांच ब्लागरों के अपहरण के बाद देश को छोड़ने का फैसला ले लिया था।

पाकिस्तानी पब्लिकेशन के अनुसार सुनवाई के दौरान यह साबित किया गया कि खान ने गोराया की हत्या की साजिश रची थी। डान के अनुसार खान ने इसके लिए अच्छी खासी रकम भी दी थी। ब्रिटिश ज्यूरी को यह भी बताया गया कि कैसे एक पाकिस्तानी बिचौलिए मुजामिल ने 2021 में गौहर खान से संपर्क किया और इस काम के लिए पैसों की लेन-देन हुई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मुजामिल किसके लिए काम करता है।

गौहर खान का जन्म और पालन पोषण ब्रिटेन में हुआ । स्कूल की पढ़ाई के लिए 13 साल की उम्र में वे लाहौर चले गए और शरीफ एजुकेशन परिसर बोर्डिंग के छात्र के तौर पर रहे। इसके बाद साल 2007 में खान वापस लंदन लौट गया।

Edited By Monika Minal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept