Move to Jagran APP

UK: कोरोना वायरस के कारण बंद होने वाली कंपनियों की मदद करेगी सरकार, कर्मचारियों के लिए देगी वेतन

चांसलर ऋषि सुनक द्वारा घोषित एक विस्तारित नौकरी सहायता योजना के अनुसार यूके सरकार उन कर्मचारियों के लिए दो तिहाई वेतन का भुगतान करेगी जो ऐसी कंपनियों में काम करते थे जिन्हों कोरोना वायरस के कारण बंद करना पड़ा था।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 04:11 PM (IST)
लंदन के राष्ट्रपति बोरिस जॉनसन और चांसलर ऋषि सुनक।

लंदन, एपी। लंदन के चांसलर ऋषि सुनक द्वारा घोषित एक विस्तारित नौकरी सहायता योजना के अनुसार, यूके सरकार उन कर्मचारियों के लिए दो तिहाई वेतन का भुगतान करेगी, जो ऐसी कंपनियों में काम करते थे जिन्हों कोरोना वायरस के कारण बंद करना पड़ा था। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस योजना के तहत शुक्रवार को घोषित किए गए यूके में, जिनके परिसरों में सर्दियों के दौरान स्थानीय या राष्ट्रीय प्रतिबंधों के तहत कानूनी तौर पर कुछ अवधि के लिए बंद करने की आवश्यकता होगी, उन्हें ऐसे कर्मचारियों का वेतन भुगतान करने के लिए अनुदान मिलेगा, जो काम नहीं कर सकते।

सरकार एक नवंबर से प्रत्येक कर्मचारी के वेतन का दो तिहाई, अधिकतम 2,100 पाउंड प्रति माह का भुगतान करके पात्र व्यवसायों का समर्थन करेगी और यह छह महीने के लिए उपलब्ध होगा। "संकट के दौरान हमारी आर्थिक नीति की प्रेरक शक्ति नहीं है।सनक ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि हम नौकरियों और आजीविका की रक्षा के लिए जो आवश्यक है,  करेंगे क्योंकि स्थिति विकसित होती है। "

"जॉब सपोर्ट स्कीम का विस्तार पूरे यूके में व्यवसायों के लिए एक सुरक्षा प्रदान करेगा जिन्हें अस्थायी रूप से अपने दरवाजे बंद करने की आवश्यकता होती है, जिससे उन्हें सही समय पर सही समर्थन मिलता है। इसके अलावा, यूके सरकार नकद अनुदान बढ़ा रही है। 

ट्रेजरी के एक बयान में कहा गया है कि इस नकद अनुदान योजना से रेस्तरां, पब, नाइटक्लब, बॉलिंग एलीज़ और कई और व्यवसायों के सैकड़ों हजारों लोग लाभान्वित हो सकते हैं। ब्रिटीश चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स (बीसीसी) के महानिदेशक एडम मार्शल ने कहा: इस नए के रूप में स्वागत है समर्थन सरकारी डिक्री द्वारा बंद की गई कंपनियों के लिए होगा, अतिरिक्त स्थानीय प्रतिबंध और लॉकडाउन कई अन्य फर्मों, विशेष रूप से आपूर्ति श्रृंखलाओं और शहर और शहर के केंद्रों पर एक सामग्री प्रभाव पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.