Move to Jagran APP

यूके में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 56,000 के करीब पहुंची

यूके में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 56000 के करीब पहुंच गई है। इसमें कोरोना वायरस संग्दिध मरीज भी शामिल हैं

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 03:23 PM (IST)
यूके में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 56,000 के करीब पहुंची
यूके में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 56,000 के करीब पहुंची

लंदन, रॉयटर्स। यूके में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 56,000 के करीब पहुंच गई है। इसमें कोरोना वायरस संग्दिध मरीज भी शामिल हैं। यहां पर मरनेवालों की संख्या 55,873 तक पहुंच गई है। 

loksabha election banner

बता दें कि यूके दुनिया में आठवें नबर पर संक्रमित देश है। यहां पर कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 90 हजार के पार पहुंच गया है। बता दें पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका है। यहां पर कुल संक्रमित आंकड़ा 34 लाख 28 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 37 लाख के पार पहुंच गई है। 

इसके बाद ब्राजील दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 18 लाख 84 पार के संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 72 हजार के पार पहुंच गई है। इसके बाद तीसरे नंबर पर देश भारत है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 9 लाख के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालाों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गई है। 

इसके बाद चौथे नंबर रूस सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 7 लाख 39 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं मरनवालों की संख्या 11 हजार के पार पहुंच गई है। रूस के बाद पेरु, चिली, मेक्सिकों, यूके और फिर साउथ अफ्रीका सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। इस वायरस से सभी परेशान है। ऐसे में सभी देश अपने स्तर पर इसस बचने के उपाय अपना रहे हैं। इससे बचने के लिए प्रभावित देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन भी लगाया हुआ है। वहीं इश बीचा रूस ने दावा किया है कि उसने कोरोना की वैक्सीन का मानव ट्रायलस कर लिया है वहीं अन्य देश भी अपने स्तर पर कोरोना वैक्सीन का मानव ट्रायल करने की योजना बना रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस साल के आखिरी तक कोरोना का टीका तैयार हो जाएगा। यानी इस साल तक कोरोना का खतरा बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.