Move to Jagran APP

ब्रिटेन में लॉकडाउन की एक से बढ़कर एक तस्वीरें, तारीफ किए बिना रह न सकीं महारानी एलिजाबेथ

ब्रिटेन में लॉकडाउन पर आधारित तस्वीरों के लिए केट मिडलटन ने एक फोटोग्राफी प्रोजेक्ट होल्ड स्टिल लांच किया जिसके लिए देश भर से 30 हजार से अधिक तस्वीरें आई।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 09:14 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 09:14 AM (IST)
ब्रिटेन में लॉकडाउन की एक से बढ़कर एक तस्वीरें, तारीफ किए बिना रह न सकीं महारानी एलिजाबेथ
ब्रिटेन में लॉकडाउन की एक से बढ़कर एक तस्वीरें, तारीफ किए बिना रह न सकीं महारानी एलिजाबेथ

लंदन, रॉयटर्स। डचेज ऑफ कैंब्रिज केट मिडलटन द्वारा लांच फोटोग्राफी  प्रोजेक्ट 'होल्ड स्टिल' में शामिल फोटोग्राफरों द्वारा ली गई तस्वीरों को देख ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ हतप्रभ रह गई। उन्होंने  इन फोटोग्राफरों की तारीफ की।  इस प्रोजेक्ट के तहत देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन की तस्वीरें देनी थी। इसके लिए देश भर से 30 हजार से अधिक सबमिशन आए जिसमें से केट व अन्य 4 जजों ने मिलकर 100 तस्वीरों को फाइनल लिस्ट में डाला जो सोमवार को नेशनल पोट्रेट गैलरी द्वारा ऑनलाइन प्रकाशित की जाएगी। 

loksabha election banner

मई में इस प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई थी। इसमें सभी उम्र के लोगों को तस्वीरें सबमिट करने की अनुमति थी और मार्च के शुरुआत से कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान ली गई फोटोग्राफिक पोट्रेट आमंत्रित की गई थी। प्रोजेक्ट के लिए तीन थीम अहम थे: हेल्पर्स और हीरोज, दयालुता की कार्रवाई और नए नॉर्मल कार्रवाइयां। इसमें से कुछ तस्वीरों को पूरे ब्रिटेन में प्रदर्शित किया जाएगा। प्रिंस विलियम की पत्नी केट खुद भी बेहतरीन फोटोग्राफर हैं। इन तस्वीरों को केट  व पैनल के अन्य सदस्यों ने जज किया उन्होंने तस्वीरों की गुणवत्ता या उसकी तकनीकी विशेषज्ञता से पहले उसमें दिखाए जा रहे भावों व अनुभवों की समीक्षा की। 

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामलों में हुई बढ़त को लेकर देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा घोषित नया नियम ब्रिटेन में ‘इंडोर एंड आउटडोर’ (बाहर और भीतर) तथा वेल्स में केवल ‘इनडोर’ (भीतर) लागू किया गया। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने कहा, 'देश भर में हम सभी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लोगों ने मिलकर काम किए लेकिन अभी इसे रोकने के लिए और कदम उठाने की जरूरत है।' उन्होंने आगे कहा कि इन नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है। गृहमंत्री ने कहा, 'मैं जनता से ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की अपील करती हूं जिसमें छह से अधिक लोग हों। चाहे वह कार्यक्रम इनडोर हो या आउटडोर।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.