Move to Jagran APP

PNB Scam: नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई करेगी ब्रिटेन की अदालत

नीरव मोदी की एक नई जमानत याचिका पर ब्रिटेन की एक अदालत सुनवाई को तैयार हो गई है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 08:58 AM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 10:47 AM (IST)
PNB Scam: नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई करेगी ब्रिटेन की अदालत
PNB Scam: नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई करेगी ब्रिटेन की अदालत

लंदन, पीटीआइ। ब्रिटेन की एक अदालत भगोड़े हीरा कारोबारी (Fugitive Diamantaire) नीरव मोदी द्वारा दायर की गई एक नई जमानत अर्जी पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई। नीरव मोदी लगभग दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है।

loksabha election banner

नीरव मोदी जमानत पाने की कोशिश कर रहा है। अनुमान है कि नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। बता दें कि नीरव के खिलाफ अगले साल मई में मुकदमे की सुनवाई शुरू होगी। उससे पहले नीरव जमानत लेने के लिए नई अर्जी डाल रहा है।

नीरव मोदी को मार्च गिरफ्तार किया गया था, जहां अब वह इंग्लैंड की सबसे भीड़भाड़ वाले जेलों में से एक, दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। प्रत्यर्पण मामले में भारत सरकार का पक्ष अदालत में रख रहे ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के एक प्रवक्ता ने बताया, 'नीरव द्वारा दायर जमानत याचिका पर बुधवार 6 नवंबर को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होगी। सुनवाई से पहले याचिका के आधार को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.