Move to Jagran APP

प्रत्यर्पण के खिलाफ नीरव मोदी की नई याचिका, 21 जुलाई को सुनवाई

नीरव मोदी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े दो अरब डालर (करीब 14500 करोड़ रुपये) के घोटाले के मामले में मनी लांड्रिंग और धोखाधड़ी के आरोप में भारत में मुकदमा चल रहा है। मोदी की नई याचिका पर 21 जुलाई को सुनवाई होगी।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 01:58 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 01:58 AM (IST)
प्रत्यर्पण के खिलाफ नीरव मोदी की नई याचिका, 21 जुलाई को सुनवाई
प्रत्यर्पण के खिलाफ नीरव मोदी की नई याचिका, 21 जुलाई को सुनवाई

लंदन, प्रेट्र। भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने मंगलवार को लंदन के उच्च न्यायालय में भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ नई याचिका दायर की है। उसकी याचिका पर 21 जुलाई को सुनवाई होगी।

loksabha election banner

नीरव मोदी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े दो अरब डालर (करीब 14,500 करोड़ रुपये) के घोटाले के मामले में मनी लांड्रिंग और धोखाधड़ी के आरोप में भारत में मुकदमा चल रहा है।

दक्षिण पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद 50 वर्षीय हीरा कारोबारी को पिछले हफ्ते उच्च न्यायालय में याचिका के पहले चरण में हार का सामना करना पड़ा था। न्यायाधीश ने उसकी याचिका नामंजूर कर दी थी।

मोदी के वकीलों के पास 16 अप्रैल को ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल द्वारा जारी प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ याचिका दायर करने की मंजूरी के लिए दलील पेश करने की खातिर मौखिक सुनवाई की मांग करने वाली नई याचिका देने के लिए पांच दिन का समय था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.