Move to Jagran APP

ब्रिटेन संसद के बाहर हमला करने वाले संदिग्‍ध की हुई पहचान

ब्रिटेन में संसद भवन के बाहर सुरक्षा बैरियर से कार भिड़ाने वाले आरोपी की पहचान सूडान मूल के ब्रिटिश नागरिक सालिह खाटर के तौर पर की गई है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 02:13 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 02:19 PM (IST)
ब्रिटेन संसद के बाहर हमला करने वाले संदिग्‍ध की हुई पहचान
ब्रिटेन संसद के बाहर हमला करने वाले संदिग्‍ध की हुई पहचान

लंदन (रायटर्स)। ब्रिटेन के संसद भवन के बाहर मंगलवार को बैरियर से कार टकराने के मामले में गिरफ्तार 29 वर्षीय शख्‍स की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तार शख्‍स सूडान मूल का ब्रिटिश नागरिक है और इसका नाम सालिह खाटर है। सूत्रों के अनुसार, इंटेलीजेंस एजेंसियों को इसके बारे में पहले से नहीं पता था।

loksabha election banner

यूरोपीयन सिक्‍योरिटी ने बताया, ‘अभी भी इस मामले को आतंकवाद के तौर पर लिया जा रहा है लेकिन अब तक घटना के उद्देश्‍य का पता नहीं चल पाया है।‘

उल्‍लेखनीय है कि ब्रिटेन में मंगलवार को एक अनियंत्रित कार संसद भवन के बाहर लगे सुरक्षा बैरियर से भिड़ गई। घटना में कई लोग घायल हुए। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था। इसकी जानकारी लंदन पुलिस ने ट्विटर के जरिए दी थी।

सोशल मीडिया पर मामले से जुड़े एक फुटेज में हथियारबंद पुलिस का एक दस्ता कार से निकले आदमी को ले जाते हुए देखा जा सकता है। प्रत्यक्षदर्शी जेसन विलियम्स ने मीडिया से बताया कि संसद के पास किसी का तेज रफ्तार गाड़ी चलाना सामान्य बात नहीं है।

बता दें कि पिछले साल मार्च में खालिद मसूद नाम के एक शख्स ने वेस्टमिंस्‍टर ब्रिज के पास ही एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की चाकू मार कर हत्या कर दी थी। हालांकि हमलावर को घटनास्थल पर ही गोली मार दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.