Move to Jagran APP

कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के खिलाफ लंदन में हिंसक प्रदर्शन, दो पुलिसकर्मी घायल

लंदन पुलिस ने कहा कि इस दौरान 32 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की गई है। प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच हिंसक झड़प में दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें भी आईं हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 11:56 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 02:03 PM (IST)
कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के खिलाफ लंदन में हिंसक प्रदर्शन, दो पुलिसकर्मी घायल
कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के खिलाफ लंदन में हिंसक प्रदर्शन, दो पुलिसकर्मी घायल

लंदन, एजेंसी। कोरोना महामारी प्रतिबंधों के खिलाफ शनिवार को लंदन में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। कई स्‍थानों पर हिटपुट हिंसा की भी खबरें हैं। लंदन पुलिस ने कहा कि इस दौरान 32 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की गई है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा है कि प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच हिंसक झड़प में दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें भी आईं हैं।  ।

loksabha election banner

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प 

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि इसके पूर्व कोरोना वायरस के प्रतिबंधों के विरोध में करीब 1000 से अधिक लोग ट्राफलगर स्क्वायर में एकत्र हुए। कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रदर्शनकारियों को एक स्‍थल पर एकत्र होने के लिए मना किया गया था। उनसे शारीरिक दूरी के नियमों के पालन करने को भी कहा गया था। अधीक्षक एम्मा रिचर्ड्स ने शनिवार को लोगों को चेतावनी दी कि लंदन एक सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के बीच खड़ा है और यहां बड़ी सभा लोगों को जोखिम में डाल सकती है। इसके बावजूद प्रदर्शनकारी यहां एकत्र हुए। पुलिस ने कहा कि वह खुद को और दूसरे की जान को खतरे में डाल रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने बताया कि, जब प्रदर्शनकारियों ने नहीं सुनी तब उनको त‍ितर-ब‍ितर करने के लिए हल्‍के बल का इस्‍तेमाल किया गया।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से अब तक 390,358 मामले सामने

शुक्रवार को लंदन के मेयर सादिक खान ने कोरोना वायरस के दोबारा प्रसार पर चिंता व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने कहा था कि लंदन में दोबारा कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की आंशका प्रबल हो गई है। ब्रिटेन के डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर का कहना है कि शनिवार को कोरोना वायरस के 4,422 नए मामले सामने आए थे। कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में एक और कठोर प्रतिबंध के लिए तैयार रहने को कहा था। उन्‍होंने कहा था कि अगर कोरोना वायरस के प्रसार की यही गति रही तो देश को एक और सख्‍त लॉकडाउन से गुजरना पड़ सकता है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से अब तक 390,358 मामले सामने आ चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक 41,759 लोगों की मौत हो चुकी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.