Move to Jagran APP

लंदन के मेयर ने की ब्रेक्जिट पर फिर जनमत संग्रह कराने की मांग

सादिक खान ने लिखा, दोबारा जनमत संग्रह कराकर जनता का विचार जानना चाहिए।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 12:23 AM (IST)
लंदन के मेयर ने की ब्रेक्जिट पर फिर जनमत संग्रह कराने की मांग
लंदन के मेयर ने की ब्रेक्जिट पर फिर जनमत संग्रह कराने की मांग

 लंदन, प्रेट्र। लंदन के मेयर सादिक खान ने ब्रेक्जिट को लेकर फिर से जनमत संग्रह कराने की मांग की हैं। उन्होंने 28 सदस्यीय यूरोपीय यूनियन (ईयू) से अलग होने के लिए होने वाले समझौते पर सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी की सरकार के रुख की निंदा भी की है।

loksabha election banner

पाकिस्तानी मूल के लेबर पार्टी के नेता ने ऑब्जर्वर अखबार में अपने लेख में लिखा, 'दोबारा जनमत संग्रह कराकर जनता का विचार जानना चाहिए कि वह सरकार द्वारा किसी समझौते के तहत ईयू में रहने या बगैर किसी समझौते के ईयू से बाहर निकलने में से किसके पक्ष में है।

ब्रेक्जिट को छह महीने रह गए हैं। लेकिन अब भी ईयू से होने वाला समझौता बैड डील और नो डील के बीच झूल रहा है। इनमें से कोई भी स्थिति उन वादों को पूरा नहीं करती जो ब्रेक्जिट के लिए हुए जनमत संग्रह के दौरान की गई थी।'

Image result for united kingdom pm

सरकार के रवैये पर चिंता जताते हुए टूटिंग से सांसद रह चुके खान ने कहा, 'समझौते को लेकर सरकार कई संदेहों और गतिरोधों का सामना कर रही है। इससे लंदन ही नहीं बल्कि पूरे देश को नुकसान हो रहा है। सरकार राष्ट्रीय हित को दलगत राजनीति के ऊपर रखने में नाकामयाब रही।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.