Move to Jagran APP

ब्रिटेन में वैज्ञानिकों ने एक नए कोरोना वायरस की पहचान की, पीएम जॉनसन ने कहा- विनाशकारी होगा

इंग्‍लैंड के दक्षिण में एक नए प्रकार के कोरोना वायरस की पहचान की गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस की टीयर 3 देश के लिए विनाशकारी होगा। उन्‍होंने कहा कि देश को एक बार फ‍िर कठोर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 12:21 PM (IST)
ब्रिटेन में वैज्ञानिकों ने एक नए कोरोना वायरस की पहचान की, पीएम जॉनसन ने कहा- विनाशकारी होगा
इंग्‍लैंड के दक्षिण में एक नए प्रकार के कोरोना वायरस की पहचान। फाइल फोटो।

लंदन, एजेंसी। इंग्‍लैंड के दक्षिण में एक नए प्रकार के कोरोना वायरस की पहचान की गई है। यह आशंका प्रकट की गई है कि नया वायरस संक्रमण को तेजी से फैलाने में सक्षम हो सकता है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस की टीयर 3 देश के लिए विनाशकारी होगा। उन्‍होंने कहा कि देश को एक बार फ‍िर कठोर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव मैट हैंकॉक ने कहा है कि लंदन के टीयर-3 में जाने का मतलब है कि यहां के थ‍िएटरों के साथ-साथ पब, रेस्‍तरां और अन्‍य गेस्‍ट हाउसों को बंद करना होगा। हैंकॉक ने एक नए प्रतिबंधों की ओर संकेत देते हुए कहा है कि यह कार्रवाई पूरी तरह से आवश्‍यक है। उन्‍होंने कहा कि यह कार्रवाई लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि शुरुआती कार्रवाई से कोरोना के प्रसार पर नियंत्रण पाने में आसानी होगी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने संसद को बताया कि इससे दीर्घकालिक समस्‍याओं को रोका जा सकता है।

देश में कोरोना वायरस की तीव्र लहर ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। लंदन में कोरोना वायरस का यह तीसरा चरण है। देश में अब तक कोरोना वायरस के 2,01,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 7,000 से अधिक लोगों की अस्‍पताल में मौत हो चुकी है। लंदन में कोरोना वायरस के मरीज रोज बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.