Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व किया: जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व के लिए भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की सराहना की। जॉनसन की अगले महीने नई दिल्ली यात्रा के दौरान वार्ता के एजेंडे में ब्रिटेन और भारत के साझा दृष्टिकोण सहित कई मुद्दे शामिल रहेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 07:03 AM (IST)
पीएम मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व किया: जॉनसन
जॉनसन ने आइसीडीआरआइ की मेजबानी करने को लेकर मोदी का किया शुक्रिया।

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शानदार नेतृत्व के लिए अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की बुधवार को सराहना की। जॉनसन ने कहा कि अगले महीने उनकी नई दिल्ली की यात्रा के दौरान 'मित्र' के साथ वार्ता के एजेंडे में टिकाऊ भविष्य के लिए ब्रिटेन और भारत के साझा दृष्टिकोण सहित कई मुद्दे शामिल रहेंगे।

loksabha election banner

जॉनसन ने आइसीडीआरआइ की मेजबानी करने को लेकर मोदी का किया शुक्रिया

आपदा प्रतिरोधक आधारभूत ढांचा पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (आइसीडीआरआइ) को संबोधित करते हुए जॉनसन ने इसकी मेजबानी करने को लेकर मोदी का शुक्रिया अदा किया। यह सम्मेलन डिजिटिल माध्यम से आयोजित किया गया है। मोदी ने इसका उद्घाटन किया है।

जॉनसन ने की जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में पीएम मोदी की सराहना

जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में नवीकरणीय ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में शानदार नेतृत्व करने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की और भारत के नेतृत्व में तथा ब्रिटेन की सह-अध्यक्षता में सीडीआरआइ की उत्कृष्ट पहल का स्वागत किया।

जॉनसन के अप्रैल के अंत में भारत आने की संभावना

जॉनसन ने कहा कि इस तरह के गठबंधन का लक्ष्य ना केवल एक-दूसरे से सीखना है बल्कि उन छोटे द्वीपीय राष्ट्रों को मदद पहुंचाना है, जो जलवायु परिवर्तन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि टिकाऊ भविष्य के लिए हमारे पास एक साझा दृष्टिकोण है और मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ इसके सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए उत्सुक हूं। जॉनसन के अप्रैल के अंत में भारत आने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.