Move to Jagran APP

ब्रिटेन में आइटी कंपनी के निदेशक हैं भारतवंशी जसवंत के माता-पिता, महारानी एलिजाबेथ की हत्या के एलान का मामला

द टाइम्स ने जसबीर के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा हमारे बेटे के साथ कुछ बेहद गलत हुआ है। हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि उसके साथ क्या गलत हुआ है। उससे बात करने की उम्मीद तो बहुत कम है लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 10:33 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 10:33 PM (IST)
ब्रिटेन में आइटी कंपनी के निदेशक हैं भारतवंशी जसवंत के माता-पिता, महारानी एलिजाबेथ की हत्या के एलान का मामला
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की फाइल फोटो

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के विंडसर कैसल महल में तीर-कमान के साथ पकड़े गए 19 वर्षीय भारतवंशी युवक जसवंत सिंह चेल के माता-पिता एक सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) कंपनी के निदेशक हैं। जसवंत के पिता जसबीर चेल (58) ने घटना को बेहद गलत बताते हुए कहा कि उनके बेटे को मदद की जरूरत है।

loksabha election banner

द टाइम्स ने जसबीर के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा, 'हमारे बेटे के साथ कुछ बेहद गलत हुआ है। हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि उसके साथ क्या गलत हुआ है। उससे बात करने की उम्मीद तो बहुत कम है, लेकिन हम प्रयास कर रहे हैं। हमें लगता है कि हम एक मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। हम मामले का समाधान निकालने का प्रयास कर रहे हैं, जो आसान नहीं होगा।' समाचार पत्र के अनुसार, जसवंत के माता-पिता उसकी जुड़वा बहन के साथ हैंपशायर के साथ एक गांव में रहते हैं। हैंपशायर के टायनबी स्कूल के एक पूर्व सहपाठी ने बताया कि जसवंत ने सेकेंडरी स्कूल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

पुलिस ने जसवंत को विंडसर कैसल से तीर-कमान के साथ था पकड़ा

उल्लेखनीय है कि क्रिसमस के दिन पुलिस ने जसवंत को बर्कशायर स्थित विंडसर कैसल से तीर-कमान के साथ पकड़ा था। इसके कुछ ही देर पहले स्नैपचैट पर एक वीडियो डाला गया था, जिसमें जसवंत ने दावा किया था कि वह वर्ष 1919 में अमृतसर में हुए जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए महारानी की हत्या करने का प्रयास करेगा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जसवंत को मानसिक स्वास्थ्य अस्पताल में भेज दिया है। स्काटलैंड यार्ड ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पिछले नौ महीने में विंडसर कैसल में घुसपैठ का यह पांचवां मामला था। गृहमंत्री प्रीति पटेल ने तीर-कमान जैसे हथियारों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री ने की डाक्टरों से हड़ताल वापस लेने की अपील, कहा- उम्मीद है जल्द शुरू होगी नीट पीजी काउंसलिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.