Move to Jagran APP

भारतीय अरबपति ने बेटी के लिए लंदन में खरीदा 18 करोड़ रुपये का बंगला

भारतीय अरबपति ने बेटी के रहने के लिए स्कॉटिश ग्रामीण इलाके में 18 करोड़ रुपये से ज्यादा का एक आलीशान बंगला खरीदा है।

By Arti YadavEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 12:24 AM (IST)
भारतीय अरबपति ने बेटी के लिए लंदन में खरीदा 18 करोड़ रुपये का बंगला
भारतीय अरबपति ने बेटी के लिए लंदन में खरीदा 18 करोड़ रुपये का बंगला

लंदन (प्रेट्र)। एक अनाम भारतीय अरबपति ने बेटी के रहने के लिए स्कॉटिश ग्रामीण इलाके में 2 बिलियन पाउंड (18 करोड़ रुपये से ज्यादा) का एक आलीशान बंगला खरीदा है। शनिवार को मीडिया में आई खबर के मुताबिक, अरबपति की बेटी जल्द ही स्कॉटलैंड में सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अपना कोर्स शुरू करने जा रही है। 'द टाइम्स' की खबर के मुताबिक, कभी प्रथम विश्व युद्ध के फील्ड मार्शल रहे अर्ल हेग और उनके परिवार का आशियाना रहा 'द ईडेन मेंशन' का निर्माण 1860 में हुआ था। अब यह अपने भारतीय मालिक का स्वागत करने के लिए तैयार है।

loksabha election banner

आठ बेडरूम वाले इस विक्टोरियाई मेंशन में एक सिनेमा हॉल, शराब का तलघर, अस्तबल और पांच एकड़ जमीन है। खास बात यह है कि सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अपने अंतिम वर्ष के दौरान प्रिंस विलियम और केट मिडल्टन भी 2003 में इसे अपने संभावित स्कॉटिश घर के तौर पर देख रहे थे। हालांकि उन्होंने अंत में निकटवर्ती स्ट्रेथीटीरम एस्टेट में एक कॉटेज का चुनाव किया।

इस संपत्ति की मार्केटिंग करने वाली एजेंसी सैविल्स के एक प्रवक्ता ने अखबार को बताया, 'मैं यही कहने के लिए स्वतंत्र हूं कि ईडन मेंशन अब बाजार में नहीं है।' उन्होंने संकेत दिया कि सौदे को अंतिम रूप दिया जा चुका है और भारतीय परिवार के यहां रहने का रास्ता साफ हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.