Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से प्रतिबंध वापस लेंगे एलन मस्क, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर होगी वापसी

एलन मस्क ने कहा है कि वो डोनाल्ड ट्रम्प पर ट्विटर के प्रतिबंध को वापस लेंगे। टेस्ला के चीफ एक्जीकेटिव मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद ही खुद को फ्री स्पीच का पक्षकार बताया था। उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डालर का सौदा किया है।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 11 May 2022 12:58 AM (IST)Updated: Wed, 11 May 2022 06:56 AM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से प्रतिबंध वापस लेंगे एलन मस्क, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर होगी वापसी
डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से प्रतिबंध वापस लेंगे एलन मस्क

लंदन, रायटर: टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने कहा है कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगे ट्विटर के स्थायी प्रतिबंध को वापस ले लेंगे। ट्विटर के अधिग्रहण की योजना को अमलीजामा पहना रहे मस्क ने कारों के भविष्य को लेकर आयोजित एक सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए यह बात कही। टेस्ला के चीफ एक्जीकेटिव मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद ही खुद को 'फ्री स्पीच' का पक्षकार बताया था। उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डालर का सौदा किया है।

loksabha election banner

ट्विटर द्वारा ट्रंप पर  प्रतिबंध मूर्खतापूर्ण

अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्विटर की खरीद पूरी करने के बाद वो कंपनी के अस्थायी सीईओ के रूप में पदभार ग्रहण कर सकते हैं। फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा आयोजित फ्यूचर आफ द कार समिट में वर्चुअल रूप से बोलते हुए मस्क ने कहा कि ट्विटर द्वारा ट्रंप पर लगाया गया प्रतिबंध नैतिक रूप से बुरा फैसला था। उन्होंने इंटरनेट मीडिया कंपनी के इस फैसले को बेहद मूर्खतापूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि ट्विटर द्वारा अकाउंट पर स्थायी प्रतिबंध दुर्लभ परिस्थितयों में होना चाहिए और ऐसे कदम उन अकाउंट के लिए उठाए जाने चाहिए, जो गड़बड़ी करने वाले या स्वचालित बाट हैं।

संसद में हिंसा के बाद लगा ट्रंप पर बैन

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी संसद भवन में पिछले वर्ष छह जनवरी को उपद्रवियों के जबरन घुस जाने की घटना के बाद ट्विटर ने ट्रंप के खाते पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं बीते दिनों ट्रम्प ने कहा था कि उनका ट्विटर पर फिर से वापसी का कोई इरादा नहीं है। भले ही कंपनी उनका अकांउट फिस के बहाल ही क्यों न कर दे।

ट्रंप का ट्विटर पर वापसी का इरादा नहीं

पिछले महीने टीवी चैनल फाक्स न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा था कि ट्विटर पर वापस जाने की बजाय वह अपने स्वयं के मंच, ट्रुथ सोशल पर ध्यान केंद्रित करेंगे। जो इस साल की शुरुआत में लान्च होने के बाद से समस्याओं में घिरा हुआ है। साथ ही ट्रम्प ने आशा व्यक्त की थी कि मस्क ट्विटर को खरीद कर इसमें सुधार करें। हलांकि, एलन मस्क द्वारा की गई टिप्पणी का ट्रम्प की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.