Move to Jagran APP

सदन में चर्चा के दौरान ब्रिटेन के मंत्री आलोक शर्मा हुए बीमार, कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव

उनके बीमार पड़ने और कोरोना जांच को लेकर संसद में मौजूद नेताओं में हड़कंप मच गया था। लोगों के मन में आशंकाएं घर करने लगी थीं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 08:14 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 12:44 AM (IST)
सदन में चर्चा के दौरान ब्रिटेन के मंत्री आलोक शर्मा हुए बीमार, कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव
सदन में चर्चा के दौरान ब्रिटेन के मंत्री आलोक शर्मा हुए बीमार, कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन की संसद में चर्चा के दौरान भारतवंशी मंत्री आलोक शर्मा की तबीयत अचानक खराब हो गई। एहतियात के तौर पर उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई। गुरुवार को हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

loksabha election banner

संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमंस में बुधवार को कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी एंड गवर्नेंस बिल पर चर्चा हो रही थी। तभी आलोक शर्मा असहज महसूस करने लगे और उन्हें पसीना आने लगा। बाद में उनकी कोरोना जांच कराई गई। एहतियातन उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया।

इससे पहले वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋषि सुनक से मिल चुके थे। उनके बीमार पड़ने और कोरोना जांच को लेकर संसद में मौजूद नेताओं में हड़कंप मच गया था। लोगों के मन में आशंकाएं घर करने लगी थीं। शर्मा ने गुरुवार को ट्वीट कर खुद के कोरोना निगेटिव होने की सूचना दी। उन्होंने समर्थन के लिए नेताओं व लोगों का आभार जताया।

विश्वभर में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमित

वहीं, दूसरी ओर विश्वभर में कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे है। अमेरिका जैसे दुनिया के कई देशों में जहां कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा, वहीं न्यूजीलैंड और फिनलैंड में यह महामारी खत्म होती प्रतीत हो रही है। न्यूजीलैंड में लगातार 13वें दिन कोई नया मामला सामने नहीं आया। जबकि फिनलैंड में मध्य मई में स्कूलों को खोले जाने के बावजूद संक्रमण में गिरावट देखी जा रही है। इस यूरोपीय देश में रेस्तरां, लाइब्रेरी, थिएटर और स्पोर्ट कांप्लेक्स भी खोल दिए गए हैं। यूरोप में स्पेन, ब्रिटेन, इटली, जर्मनी और फ्रांस कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित हैं। हालांकि अब इन यूरोपीय देशों में भी नए मामलों में कमी देखी जा रही है। 50 लाख की आबादी वाले न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण का सिर्फ एक ज्ञात मामला है। हालांकि अधिकारियों ने यह आशंका जताई है कि सीमाओं को खोले जाने से दूसरी जगहों से संक्रमित लोग आ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.