Move to Jagran APP

ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने आस्ट्रेलिया की तर्ज पर किया वीजा नीति का वादा

जॉनसन ने कहा कि हमारा पहला कदम क्रिसमस से पहले विदड्राल एग्रीमेंट बिल को वापस लेना और 31 जनवरी से पहले यूरोपीय यूनियन छोड़ना होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 01:54 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 01:54 AM (IST)
ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने आस्ट्रेलिया की तर्ज पर किया वीजा नीति का वादा
ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने आस्ट्रेलिया की तर्ज पर किया वीजा नीति का वादा

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रेक्जिट के बाद एक जनवरी, 2021 तक आस्ट्रेलिया की तर्ज पर प्वाइंट आधारित वीजा नीति लाने का वादा किया है। इसके तहत अकुशल लोगों का ब्रिटेन में प्रवेश रुक जाएगा और अप्रवासियों की संख्या में कमी आएगी।

loksabha election banner

जॉनसन ने 12 दिसंबर के मतदान में कंजरवेटिव पार्टी की सरकार बनाने का  किया आह्वान

लंदन में आम चुनाव के प्रचार अभियान में जॉनसन ने मतदाताओं से 12 दिसंबर के मतदान में कंजरवेटिव पार्टी की बहुमत की सरकार बनाने का आह्वान किया ताकि 31 जनवरी, 2020 तक ब्रेक्जिट का काम पूरा किया जा सके और प्रस्ताव में सभी जरूरी बदलाव किए जा सकें। पार्टी ने ब्रेक्जिट के बाद कौशल आधारित ऐसी वीजा नीति का प्रस्ताव किया है जो सभी देशों के नागरिकों पर समान रूप से लागू होगी। इसमें भारतीय भी शामिल हैं।

जॉनसन ने कहा- मेरा पहला कदम क्रिसमस से पहले विदड्राल एग्रीमेंट बिल को वापस लेना है

जॉनसन ने कहा, 'हमारा पहला कदम क्रिसमस से पहले विदड्राल एग्रीमेंट बिल को वापस लेना और 31 जनवरी से पहले यूरोपीय यूनियन छोड़ना होगा। इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं होगा, हम इसे करके ही रहेंगे।'

पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है। ब्रिज की घेराबंदी कर दी गई है और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

लंदन ब्रिज पर हुई घटना की जांच शुरू

आपातकालीन सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है। स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि हमने लंदन ब्रिज पर हुई घटना की जांच अभी शुरू की है। स्कॉटलैंड यार्ड ने एक बयान में कहा कि अगर आप घटनास्थल के आस-पास हैं, तो वहां मौजूद अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें। लंदन एंबुलेंस सेवा ने इसे बड़ी घटना बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.