Move to Jagran APP

ब्रिटिश पीएम ने दी लॉकडाउन की चेतावनी, कहा- पाबंदियों में ढील दी गई तो महामारी हो जाएगी बेकाबू

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस की रोकथाम के सख्त उपायों का बचाव करते हुए चेतावनी दी कि अगर पाबंदियों में ढील दी गई तो महामारी फिर बेकाबू हो जाएगी। नए साल पर राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 08:56 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 11:50 PM (IST)
ब्रिटिश पीएम ने दी लॉकडाउन की चेतावनी, कहा- पाबंदियों में ढील दी गई तो महामारी हो जाएगी बेकाबू
देशभर में पाए गए 17 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित।

लंदन, एजेंसियां। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस की रोकथाम के सख्त उपायों का बचाव करते हुए चेतावनी दी कि अगर पाबंदियों में ढील दी गई तो महामारी फिर बेकाबू हो जाएगी। नतीजन नए साल पर राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

prime article banner

ब्रिटेन में पाए गए 17 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित 

ब्रिटेन में 17,555 नए संक्रमित पाए गए। इससे कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 15 लाख 74 हजार से ज्यादा हो गई। इनमें से 57,301 मरीजों की मौत हुई है।

दूसरे दौर की महामारी की चपेट में आए ब्रिटेन में तेजी से बढ़ रहे मामले

दूसरे दौर की महामारी की चपेट में आए ब्रिटेन में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। इस पर अंकुश पाने के लिए इंग्लैंड में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। इन कदमों का जॉनसन की पार्टी में ही विरोध शुरू हो गया है।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा- पाबंदियों में ढील दी गई तो महामारी हो जाएगी बेकाबू

प्रधानमंत्री खुद भी किसी संक्रमित सांसद के संपर्क में आ गए थे। इसके चलते उन्हें आइसोलेशन में जाना पड़ा था। आइसोलेशन से निकलने के बाद उन्होंने शुक्रवार को कहा, 'अगर हम ढील देते हैं तो वायरस का खतरा बढ़ जाएगा। इसके चलते हमें नए साल पर लॉकडाउन की ओर लौटना पड़ जाएगा।'

ब्राजील में मिले 37 हजार नए मामले

ब्राजील में कोरोना महामारी फिर बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में 37 हजार 614 नए मामले पाए गए। इससे कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 62 लाख के पार पहुंच गया है। इस लैटिन अमेरिकी देश में अब तक कुल एक लाख 71 हजार से ज्यादा पीडि़तों की मौत हुई है।

इन देशों में भी बुरा हाल

रूस : शुक्रवार को 27,543 नए पॉजिटिव केस मिलने से मरीजों की संख्या 22 लाख 15 हजार से ज्यादा हो गई। कुल 38 हजार मौत हुई है।

जर्मनी : इस देश में 22,806 नए मामले मिलने से संक्रमित लोगों की संख्या दस लाख के पार पहुंच गई है। यहां कुल 15 हजार की जान गई है।

स्पेन : चौबीस घंटे में 12,289 पॉजिटिव केस पाए जाने से पीड़ितों की संख्या 16 लाख से अधिक हो गई। कुल 44 हजार पीड़ितों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.