Move to Jagran APP

आइसोलेट हुए पुतिन बोले- मुझसे जुड़े दर्जनों लोगों का टेस्ट आया था पाजिटिव

रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खुद को आइसोलेट करने के बाद ताजा बयान आया है। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन में जाने से पहले उनके दफ्तर में काम करने वाले दर्जनों लोगों का कोरोना टेस्ट पाजिटिव आया था। राष्ट्रपति कोरोना की दोनों डोज पहले ही ले चुके हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 01:50 PM (IST)
आइसोलेट हुए पुतिन बोले- मुझसे जुड़े दर्जनों लोगों का टेस्ट आया था पाजिटिव
आइसोलेट हुए पुतिन बोले- मुझसे जुड़े दर्जनों लोगों का टेस्ट आया था पाजिटिव

मास्को, एएनआइ। रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खुद को आइसोलेट करने के बाद ताजा बयान आया है। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन में जाने से उनके दफ्तर में दर्जनों लोग का कोरोना टेस्ट पाजिटिव आया था। 14 सितंबर को रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कोरोना वायरस को लेकर खुद को आइसोलेट कर लिया था। जिसके चलते उनकी ताजिकिस्तान की यात्रा भी रद्द करी दी गई थी।

loksabha election banner

स्पूतनिक वी की दोनों डोज ले चुके हैं पुतिन

बता दें कि पुतिन ने रूसी कोरोना वायरस वैक्सीन स्पूतनिक वी की दोनों डोज चुके हैं। अप्रैल में उन्होंने दूसरी डोज लिया था। राष्ट्रपति के खुद के आइसोलेशन के दौरान उनके प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति बिल्कुल स्वस्थ हैं, लेकिन संक्रमितों के संपर्क में आने के कारण आइसोलेशन में रहगें। कब तक राष्ट्रपति आइसोलेट रहेंगे ये साफ नहीं हो पाया है, लेकिन कहा जा रहा है कि वह अपना कार्य जारी रखेंगे

फिलहाल डाक्टरों के परामर्श में राष्ट्रपति पुतिन

इस सप्ताह क्षेत्रीय सुरक्षा बैठकों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पुतिन ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने यह जानकारी दी थी। हालांकि, फिलहाल पुतिन डाक्टरों के परामर्श में हैं। उन्होंने सोमवार को क्रेमलिन में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद से मिलने के बाद सेल्फ-आइसोलेशन का निर्णय लिया था। पुतिन ने रूसी पैरालिंपियन से भी मुलाकात की और बेलारूस के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास का निरीक्षण करने के लिए सोमवार को पश्चिमी रूस की यात्रा भी की थी।

अगले माह 69 साल के होने वाले पुतिन के सेल्फ आइसोलेट होने का मतलब है कि उन्हें स्वस्थ रखने और कोरोना से बचाने के लिए बनाए गए कठोर नियम में उल्लंघन हुआ है। बता दें कि क्रेमलिन आने वाले लोगों को विशेष डीसइंफेक्शन टनल्स से गुजरना पड़ता है। उनके कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले पत्रकारों को कई बार पीसीआर टेस्ट से गुजरना पड़ता है और जिन लोगों से वे मिलते हैं, उन्हें पहले से क्वारंटाइन होने और टेस्ट कराने के लिए कहा जाता है। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने संवाददाताओं से कहा कि पुतिन अपने दल में कई लोगों के संपर्क में थे जो कोरोना संक्रमण से बीमार पड़ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.