Move to Jagran APP

रूस में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड केस दर्ज; फरवरी के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा

रूस में पिछले 24 घंटों में कोरोनो संक्रमण के 12505 नए मामले दर्ज किए गए हैं। फरवरी के के बाद कल एक दिन में संक्रमण के इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं। ताजा आंकड़ों के बाद देश में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 5180454 तक पहुंच गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 02:48 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 02:48 PM (IST)
रूस में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड केस दर्ज; फरवरी के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा
रूस में कोरोना से एक दिन में 396 लोगों की मौत

मास्को, रायटर्स। रूस में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से तेजी दर्ज की गई है। शुक्रवार को आए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 12 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। फरवरी के बाद एक दिन में इतने ज्यादा केस दर्ज करने का यह पहला मामला है। वहीं, बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 396 लोगों की मौत हुई है।

prime article banner

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, रूस में पिछले 24 घंटों में कोरोनो संक्रमण के 12,505 नए मामले दर्ज किए गए हैं। फरवरी के बाद कल एक दिन में संक्रमण के इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं। ताजा आंकड़ों के बाद देश में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 5,180,454 तक पहुंच गया है। सरकार की कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने कहा कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 125,674 पहुंच गया है।

बता दें कि रूस में आम तौर पर कोरोना संक्रमण के हर रोज सात हजार के आसपास ही मामले सामने आ रहे थे। मार्च के बाद 24 घंटे में इन मामलों की संख्या दस हजार से ज्यादा हो गई है। यहां कुल संक्रमण के मामलों की संख्या 51 लाख के पार हो गई। मरने वालों की भी संख्या बढ़ी है। ताजा हालातों को देखते हुए राजधानी मास्को में प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं।

ब्रिटेन में बढ़े मामले

ब्रिटेन में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने देश की चिंता बढ़ा दी है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, 28 दिनों के अंदर एक दिन में छह नई मौतों और 7,540 कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए हैं। हाल ही में ब्रिटेन में एक दिन में 13 मौतें और 6,048 नए मामले दर्ज किए गए थे। यह हाल तब है जब ब्रिटेन में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया गया है। ब्रिटेन में 4.07 करोड़ लोगों को कोविड वैक्‍सीन की पहली जबकि 2.85 करोड़ लोगों को दोनों डोज लगाई जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.