Move to Jagran APP

पाकिस्तान की रोक के बावजूद अमेरिकी राजनयिक अपने देश रवाना

पाकिस्तान के अधिकारियों की रोक के बावजूद सड़क दुर्घटना में शामिल अमेरिकी राजनयिक अपने देश के लिए रवाना हो गए।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Tue, 15 May 2018 07:33 AM (IST)Updated: Tue, 15 May 2018 07:33 AM (IST)
पाकिस्तान की रोक के बावजूद अमेरिकी राजनयिक अपने देश रवाना
पाकिस्तान की रोक के बावजूद अमेरिकी राजनयिक अपने देश रवाना

इस्लामाबाद (एएनआइ)। पाकिस्तान के अधिकारियों की रोक के बावजूद सड़क दुर्घटना में शामिल अमेरिकी राजनयिक अपने देश के लिए रवाना हो गए। सोमवार को कर्नल जोसेफ इमानुएल हॉल ने अमेरिका के लिए उड़ान भरी। अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। जियो टीवी के अनुसार, उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में हुई सड़क दुर्घटना में अमेरिकी राजनयिक आरोपी हैं।

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक, सात अप्रैल को उत्तरी इस्लामाबाद के दमन-ए-कोह में हुई दुर्घटना में अतीक बेग (22) की मौत हो गई थी। सीसीटीवी वीडियो में सफेद रंग की कार रेड लाइट को क्रॉस करती हुई नजर आ रही है। कार एक बाइक को टक्कर मारती है। बाइक पर उस समय दो लोग सवार थे, जिसमें से एक की मौत हो गई। ऐसा कहा जा रहा है कि इसे कर्नल हॉल चला रहे थे। हालांकि पाकिस्तानी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती क्योंकि वह एक राजनायिक हैं।

अमेरिकी दूतावासा ने पाकिस्तान मीडिया की खबरों को खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि कर्नल हॉल शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे। मृतक के पिता ने कर्नल के खिलाफ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आइएचसी) में मुकदमा चलाने की मांग की है। इस घटना के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने अमेरिकी वायुसेना सी130 को पाकिस्तान के नूर खान हवाई अड्डे पर उतरने और राजनयिक हॉल के बिना उड़ान भरने पर मजबूर किया।

संघीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने एयरबेस पर राजनयिक को रोक दिया और उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया। जिसके बाद कर्नल दोबारा दूतावास लौट आए। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के वक्त सफेद लैंड क्रूजर कर्नल ही चला रहे थे। इस्लामाबाद की अदालत ने फैसला दिया है कि हॉल की राजनयिक पहुंच इस मामले में उनकी रक्षा नहीं कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.