Move to Jagran APP

पाकिस्‍तानी आर्मी का ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त, दो पायलटों की मौत

पाकिस्‍तान का ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटना का शिकार हो गया और इसमें दो पायलटों की मौत हो गई।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 12:20 PM (IST)
पाकिस्‍तानी आर्मी का ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त, दो पायलटों की मौत
पाकिस्‍तानी आर्मी का ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त, दो पायलटों की मौत

 इस्‍लामाबाद, एएनआइ। गुजरात के करीब सोमवार को पाकिस्‍तानी आर्मी का एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया।  इसमें सवार दो पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई। स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्‍त मुश्‍शाक ट्रेनर विमान रोज की तरह ही आज भी यहां उड़ान भर रहा था।

loksabha election banner

डॉन में छपी खबर के अनुसार, इंटर सर्विसेज पब्‍लिक रिलेशंस (ISPR) ने बताया कि इस विमान में इंस्‍ट्रक्‍टर पायलट, मेजर उमर (Major Umer), स्‍टूडेंट पायलट लेफ्टीनेंट फैजान थे जिनकी मौत इस दुर्घटना में हो गई।मेजर उमर गुजरात के रहने वाले थे वहीं फैजान कालार कहर, चकवाल (Kalar Kahar, Chakwal) के रहने वाले थे।

रेस्‍क्‍यू 1122 गुजरात के मीडिया कोऑर्डिनेटर जवाद शौकत अली ने शिन्‍हुआ न्‍यूज एजेंसी को बताया कि क्रैश विमान का मलबा खुली जगह पर गिरा इसलिए जमीन पर किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्‍होंने आगे बताया कि क्रैश के बाद जहां मलबा गिरा मिलिट्री ने उस जगह की तुरंत घेराबंदी कर दी। इसके बाद वहां पहुंचे सुरक्षा जवानों ने शवों को निकाल लिया।

साब सफारी (Saab Safari) द्वारा विकसित मुश्‍शाक एयरक्राफ्ट का इस्‍तेमाल पाकिस्‍तान की आर्मी व पाकिस्‍तान के वायु सेना द्वारा किया जाता था। पाकिस्‍तान में कई विमानों व हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाएं होती हैं। पिछले साल के जुलाई में मिलिट्री एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त होने के कारण 17 लोगों की मौत हो गई थी। यह दुर्घटना रावलपिंडी में हुआ था। आर्मी के पांच जवान और 12 आम नागरिकों की इस हादसे में मौत हुई थी।  23 मार्च 2020  को पाकिस्‍तान डे परेड के लिए रिहर्सल के दौरान एक पाकिस्‍तानी एयरफोर्स का F-16 एयरक्राफ्ट इस्‍लामाबाद में शाकरपरियां (Shakarparian) के पास दुर्घटना का शिकार हो गया था। विंग कमांडर नौमन अकरम इस दुर्घटना में मारे गए। 

2016 में उत्‍तरी पाकिस्‍तान से इस्‍लामाबाद आने वाले पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान का इंजन फेल हो गया था और इसमें आग लग गई थी। इस हादसे में 40 लोगों की जान चली गई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.