Move to Jagran APP

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा पर काम करने के लिए तैयार है तुर्की, राष्ट्रपति ने की घोषणा

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगा ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा पर कहा कि इसे तुर्की के उद्यमियों को बेहतर ढंग से समझाया जाना चाहिए।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 09:19 AM (IST)
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा पर काम करने के लिए तैयार है तुर्की, राष्ट्रपति ने की घोषणा
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा पर काम करने के लिए तैयार है तुर्की, राष्ट्रपति ने की घोषणा

इस्लामाबाद, आइएएनएस।  तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान ने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (CPEC) को तुर्की के उद्यमियों को बेहतर ढंग से समझाया जाना चाहिए, यह कहते हुए कि अंकारा उस पर काम करने के लिए तैयार था।

loksabha election banner

शुक्रवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ इस्लामाबाद में पाकिस्तान-तुर्की व्यापार और निवेश फोरम में बोलते हुए, एर्दोगन ने सीपीईसी का उल्लेख करते हुए कहा कि तुर्की को वही अवसर नहीं दिए जाते हैं जो कुछ अन्य देशों को दिए जाते हैं। डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि उम्मीद है कि हम नए व्यवसायों के लिए दरवाजा खोलेंगे।

व्यापारिक संबंधों को बढ़ाना चाहता है तुर्की 

उन्होंने आगे कहा कि हम पाकिस्तान और तुर्की के व्यापारिक संबंधों के स्तर को अपने राजनीतिक संबंधों के स्तर तक उठाना चाहते हैं। साथ ही ये भी कहा कि वर्तमान में हमारा व्यापार केवल $ 800 मिलियन है जो हमारे लिए स्वीकार्य नहीं है। राष्ट्रपति बोले हमारी आपसी आबादी 300 मिलियन से अधिक है। इसलिए, हमें अपने व्यापार को उस स्तर पर लाना होगा जिसके हम हकदार हैं।

खान ने पाकिस्तान में निवेश करने के लिए तुर्की को किया आमंत्रित

पाकिस्तान में निवेश करने के लिए तुर्की को आमंत्रित करते हुए, खान ने कहा कि, उनके नेतृत्व में, देश ने विश्व बैंक के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स पर 28 स्थानों की छलांग लगाई। उन्होंने पाकिस्तानी कंपनियों के साथ अपने संयुक्त उपक्रम में तुर्की व्यापार समुदाय को पूरी तरह से सुविधा प्रदान करने का आश्वासन भी दिया।

इससे पहले दिन में, एर्दोगन ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया और अपने पाकिस्तानी समकक्ष आरिफ अल्वी से भी मुलाकात की। चौथी बार संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए, एर्दोगन ने पाकिस्तान के लिए अपने देश के समर्थन और कश्मीर मुद्दे पर अपने रुख को दोहराया। तुर्की के नेता ने शुक्रवार को अपनी दो दिवसीय यात्रा का समापन किया।            


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.