Move to Jagran APP

आसिया बीबी को मौत की सजा से बचाने वाले वकील की खतरे में जिंदगी, जानिए वजह

धमकियों के बीच सैफ-उल-मलूक पाकिस्तान की नागरिकता छोड़कर किसी भी यूरोपीय देश की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 04:53 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 04:53 PM (IST)
आसिया बीबी को मौत की सजा से बचाने वाले वकील की खतरे में जिंदगी, जानिए वजह
आसिया बीबी को मौत की सजा से बचाने वाले वकील की खतरे में जिंदगी, जानिए वजह

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान में ईशनिंदा की आरोपी ईसाई महिला को मौत के मुँह से बाहर निकालने वाले पाकिस्तानी वकील सैफ-उल-मलूक की ज़िन्दगी खतरे में है। आसिया को ईशनिंदा के मामले में कोर्ट ने मौत की सज़ा सुनाई थी। आसिया बीबी एक गरीब ईसाई महिला है। सैफ-उल-मलूक ने आसिया बीबी का केस लड़ा और उसे फांसी के फंदे से बचा लिया था। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने आसिया बीबी को रिहा कर दिया था। इसके बाद से ही आसिया बीबी और उनके वकील सैफ-उल-मलूक को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

loksabha election banner

यूरोपीय देश में शरण लेने की कोशिश में वकील 

इन धमकियों के बीच सैफ-उल-मलूक पाकिस्तान की नागरिकता छोड़कर किसी भी यूरोपीय देश की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। सैफ-उल-मलूक के फ्रांसीसी वकील फ्रांस्वा जिमर ने बताया की सैफ-उल-मलूक यूरोपीय देशो से नागरिकता देने के लिए गुहार लगा रहे हैं। सैफ-उल-मलूक पिछले साल नवंबर में नीदरलैंड्स चले गए थे। वे 26 जनवरी को आसिया बीबी के खिलाफ पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका केस सुनवाई के लिए पाकिस्तान आए थे। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने आसिया बीबी की रिहाई को चुनौती देने वाली पुनर्विचार याचिका को ख़ारिज कर दिया था।

आसिया बीबी भी छोड़ सकती हैं देश 

इस बीच आसिया बीबी के भी पाकिस्तान को छोड़ने की चर्चा है। आसिया बीबी उत्तरी अमेरिका या किसी यूरोपीय देश में शरण लेने का प्रयास कर रही है। जानकारी के मुताबिक, आसिया बीबी ने अपने बच्चो को कनाडा भेज दिया। इस तरह आसिया बीबी के कनाडा जाने की चर्चा है। आसिया बीबी पाकिस्तान के पंजाब की रहने वाली है। 2010 में उन्हें ईशनिंदा के आरोप में फांसी की सजा सुनाई थे। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल इस सजा को निरस्त कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान के कई शहरों में हिंसा की कई घटनाएं हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.