Move to Jagran APP

आतंकी सरगना हाफिज ने किया चुनाव में उतरने का एलान

जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद ने अगले साल नेशनल असेंबली के लिए चुनाव लडऩे का एलान किया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 03 Dec 2017 02:24 AM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2017 02:24 AM (IST)
आतंकी सरगना हाफिज ने किया चुनाव में उतरने का एलान
आतंकी सरगना हाफिज ने किया चुनाव में उतरने का एलान

लाहौर, आइएएनएस। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद ने अगले साल नेशनल असेंबली के लिए चुनाव लडऩे का एलान किया है। पाकिस्तान में अगले साल आम चुनाव होने वाले हैं। हाफिज 10 महीने की नजरबंदी से हाल ही में रिहा हुआ है। लाहौर हाई कोर्ट के आदेश के बाद सईद की रिहाई पर भारत और अमेरिका ने कड़ी नाराजगी जताई थी। अमेरिका ने पाकिस्तान से उसे फिर से गिरफ्तार करने को कहा था।

loksabha election banner

-मिल्ली मुस्लिम लीग की ओर से लड़ेगा नेशनल असेंबली का चुनाव
-हाल में ही 10 माह की नजरबंदी से रिहा हुआ है जमात सरगना

शनिवार को लाहौर में पत्रकारों को बुलाकर उनसे बातचीत में सईद ने कहा कि वह मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) की ओर से नेशनल असेंबली के लिए चुनाव लड़ेगा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों लाहौर हाई कोर्ट ने सईद की नजरबंदी को तीन महीने के लिए बढ़ाए जाने की अपील को खारिज कर दिया। कोर्ट ने हाफिज सईद को छोड़े जाने का आदेश जारी किया था।
हाफिज सईद लाहौर के जौहर कस्बे में स्थित अपने घर पर जनवरी 2017 से नजरबंद था। रिहाई के बाद उसने भारत के खिलाफ अपने खतरनाक मंसूबे भी जाहिर किए थे। उसने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत के खिलाफ कश्मीर की आजादी और तेज होगी। पाकिस्तानी आतंकी का कहना है कि भारत और अमेरिका के दबाव की वजह से उसे नजरबंद किया गया था।
इसी साल किया पार्टी का गठन

इसी साल अगस्त में जमात उद दावा ने मिल्ली मुस्लिम लीग का गठन किया था। सैफुल्लाह खालिद को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। खालिद ने कहा था कि उसकी पार्टी पाकिस्तान को वास्तविक इस्लामी मुल्क बनाने के लिए काम करेगी। उसने कहा था कि वह समान विचारों वाली पार्टी के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है।

यह भी पढें: आतंकियों के खिलाफ और कार्रवाई के लिए पाक पर दबाव बनाएंगे मैटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.