Move to Jagran APP

तालिबान ने की पाकिस्तान की तारीफ, अतंरराष्ट्रीय स्तर पर इस्लामिक अमीरात का समर्थन करने के लिए जताया आभार

जबीहउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान को सड़क मार्ग से पेशावर और पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से जोड़ा जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अफगान सीमा पर पाकिस्तानी झंडे का अपमान एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 01:26 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 01:26 PM (IST)
तालिबान ने की पाकिस्तान की तारीफ, अतंरराष्ट्रीय स्तर पर इस्लामिक अमीरात का समर्थन करने के लिए जताया आभार
मुजाहिद ने कहा, अफगानिस्तान-पाकिस्तान के रिश्तों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इस्लामाबाद, एएनआइ। तालिबान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी सरकार (इस्लामिक अमीरात) का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान की सराहना की है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान के प्रवक्ता और अफगानिस्तान के कार्यवाहक उप सूचना मंत्री जबीहउल्लाह मुजाहिद ने पाकिस्तान टेलीविजन को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान के साथ बेहतर संबंध स्थापित करने की मांग की थी। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है और अफगानिस्तान के बारे में पाकिस्तान के रुख के लिए हम आभारी हैं।'

loksabha election banner

मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान को सड़क मार्ग से पेशावर और पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से जोड़ा जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अफगान सीमा पर पाकिस्तानी झंडे का अपमान एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मुजाहिद ने मीडिया को आश्वासन दिया कि जो कोई भी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच संबंधों को नुकसान पहुंचाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर अफगानिस्तान के नेतृत्व को पाकिस्तान की यात्रा का निमंत्रण दिया जाता है तो इस पर विचार किया जाएगा।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मुजाहिद ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान अन्य देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है और व्यापार एवं आर्थिक रिश्तों का विस्तार करना चाहता है। उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि हमारे पड़ोसी देश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अफगानिस्तान को समर्थन देना जारी रखेंगे।' मुजाहिद ने दावा किया कि पंजशीर में युद्ध समाप्त हो गया है और हम किसी के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अफगान राष्ट्र की प्रगति और समृद्धि के लिए काम करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांति हासिल करने के बाद हमारी प्राथमिकता अन्य देशों के साथ व्यापार का विस्तार करना है। तालिबान के प्रवक्ता ने चेतावनी दी कि अगर कोई समूह अफगानिस्तान पर हमला करता है या सरकार से लड़ता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.