Move to Jagran APP

पाकिस्तानी सेना में छह मेजर जनरल पदोन्नत, बाजवा की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक ने दी स्वीकृति

पाकिस्तान सेना ने छह मेजर जनरल को लेफ्टिनेंट जनरल रैंक में पदोन्नत करने की घोषणा की है। सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल बब्बर इफ्तिखार ने बताया कि सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा की अध्यक्षता में रावलपिंडी में बोर्ड की बैठक में पदोन्नति की स्वीकृति दी गई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:14 PM (IST)
पाकिस्तानी सेना में छह मेजर जनरल पदोन्नत, बाजवा की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक ने दी स्वीकृति
सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक।

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान सेना ने छह मेजर जनरल को लेफ्टिनेंट जनरल रैंक में पदोन्नत करने की घोषणा की है। सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल बब्बर इफ्तिखार ने बताया कि सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा की अध्यक्षता में रावलपिंडी में बोर्ड की बैठक में पदोन्नति की स्वीकृति दी गई।

loksabha election banner

पदोन्नति पाने वालों में मेजर जनरल आसिफ गफूर समेत छह सैन्य अधिकारी हैं

पदोन्नति पाने वालों में मेजर जनरल आसिफ गफूर, मेजर जनरल अख्तर नवाज, मेजर जनरल हसन अजहर हयात, मेजर जनरल सलमान फय्याज गनी, मेजर जनरल सरफराज अली तथा मेजर जनरल मुहम्मद अली शामिल हैं।

सेना में पदोन्नति और पदस्थापना एक नियमित प्रक्रिया है, पाक में ज्यादातर समय तक सैन्य शासन ही रहा

वैसे तो सेना में पदोन्नति और पदस्थापना एक नियमित प्रक्रिया है, लेकिन पाकिस्तान के मामले में अलग नजर रहती है क्योंकि वहां शासन और सरकार में सेना का दखल तथा दबदबा रहता है। पाकिस्तान के अस्तित्व में आने के बाद ज्यादातर समय तक सैन्य शासन ही रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.