Move to Jagran APP

पाक में चुनावी होर्डिग पर दिखी मूसेवाला की तस्वीर, इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने किया इस्‍तेमाल, क्‍या है इसकी वजह

Moosewala picture in Pak election पाकिस्तान में एक चुनाव होर्डिग पर लगाई गई दिवंगत भारतीय गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर तेजी से वायरल हो गई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 17 जुलाई को उपचुनाव होने जा रहे हैं। पढ़ें यह रिपोर्ट...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:30 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 04:18 AM (IST)
पाक में चुनावी होर्डिग पर दिखी मूसेवाला की तस्वीर, इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने किया इस्‍तेमाल, क्‍या है इसकी वजह
sidhu moose wala moosewala picture मूसेवाला की एक तस्वीर पाकिस्तान में वायरल हो गई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

इस्लामाबाद, पीटीआइ। दिवंगत भारतीय गायक-गीतकार सिद्धू मूसेवाला (Indian Singer Songwriter Sidhu Moosewala) की तस्वीर पाकिस्तान में चुनाव होर्डिग पर लगाई गई है। इसमें गायक के मशहूर गीत 295 का उल्लेख भी किया गया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 17 जुलाई को होने जा रहे उपचुनाव में गायक की लोकप्रियता को भुनाने के लिए उनकी तस्वीर और गीत का सहारा लिया गया है। भारतीय पंजाब की नई सरकार द्वारा 423 लोगों की मिली सुरक्षा अस्थायी रूप से हटा लेने के एक दिन बाद 29 मई को मानसा जिले में 28 वर्षीय गायक शुभदीप सिंह सिद्ध उर्फ सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

loksabha election banner

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुल्तान क्षेत्र में पीपी 217 सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) की होर्डिग पर पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बेटे जाइन कुरैशी के साथ मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है। चुनाव के पोस्टर पर मूसेवाला (Indian Singer Songwriter Sidhu Moosewala) की तस्वीर के साथ 295 लिखा हुआ है। अपने पोस्टर पर मूसेवाला की तस्वीर के बारे में पूछे जाने पर जाइन ने कहा कि पोस्टर पर मूसेवाला की तस्वीर के कारण पोस्टर वायरल हुआ है।

पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) के बेटे जाइन कुरैशी (Zain Qureshi) ने बीबीसी उर्दू को बताया कि मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पोस्टर पर सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर छापी है क्योंकि यह पोस्टर उनकी तस्वीर के कारण बहुत वायरल हुआ है। हमारा कोई भी पोस्टर इससे पहले इतना वायरल नहीं हुआ था। उन्‍होंने यह भी कहा कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पोस्टर पर मूसेवाला की तस्वीर किसने छापी और इसके पीछे का कारण क्या है।

मूसेवाला के पाकिस्तान में प्रशंसकों का बड़ा समूह है। पिछले महीने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शहजाद भट्टी नाम के एक 30 वर्षीय कलाकार ने लोकप्रिय गायक गीतकार मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने के लिए एक ट्रक पर उनका एक विशाल चित्र बनाया। यह श्रद्धांजलि विशेष थी क्योंकि पाकिस्तान में ट्रक कला आमतौर पर केवल देश के राष्ट्रीय नायकों के लिए आरक्षित होती है। अपनी मृत्यु से पहले मूसेवाला ने प्रशंसकों से लाहौर और इस्लामाबाद में लाइव शो करने के साथ पाकिस्तान का दौरा करने का वादा किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.