Move to Jagran APP

PUBG की लत में आकर एक लड़के ने अपने ही परिवार के चार लोगों की कर डाली हत्‍या, हो रही गेम को बैन करने की मांग

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने 28 जनवरी को एक चौकाने वाला मामला बताया जिसे सुनकर हर किसी के होश उड़ गए। ‌पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के एक 14 वर्षीय लड़के ने PUBG गेम के प्रभाव में आकर अपने पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 02:49 PM (IST)
PUBG की लत में आकर एक लड़के ने अपने ही परिवार के चार लोगों की कर डाली हत्‍या, हो रही गेम को बैन करने की मांग
पाकिस्तान में PUBG बना परिवार का काल, गेम पर प्रतिबंध लगाने की उठी मांग‌

लाहौर, एएनआइ। दुनिया भर मेंं टेक्नोलाजी में आए दिन तरक्की हो रही है। मोबाइल और इंटरनेट के इस आधुनिक युग में बहुत कुछ बदल गया है। एक तरफ जहां टेक्नोलाजी ने लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। वहीं दूसरी तरफ इसके खतरनाक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। ‌बच्चों और युवाओं को हाई-टेक सुविधाओं से लैस वीडियो गेम्स जितने लुभा रहे हैं, उसके दुष्परिणाम भी उतने घातक साबित हो रहे।‌

loksabha election banner

14 वर्षीय लड़के ने 'PUBG प्रभाव' के तहत पूरे परिवार की माली गोली

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने 28 जनवरी को एक चौकाने वाला मामला बताया, जिसे सुनकर हर किसी के होश उड़ गए। ‌पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के एक 14 वर्षीय लड़के ने PUBG गेम के प्रभाव में आकर अपने पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि लड़के ने अपनी मां सहित तीन भाई-बहनों को गोली मार दी, जिसमें 45 वर्षीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता नाहिद मुबारक, 22 महीने का तैमूर, 17 और 11 साल की दो बहनें शामिल हैं। बता दें कि यह घटना पिछले हफ्ते लाहौर के कहना इलाके के पास हुई। द न्यूज इंटरनेशनल ने पुलिस प्रवक्ता के हवाले से बताया गया, 'अली ज़ैन ने 19 जनवरी, 2022 को अपनी मां, दो बहनों और एक भाई की गोली मारकर हत्या कर दी और पिस्तौल छिपा दी।'

पाकिस्तान पुलिस ने पंजाब प्रांत के लाहौर जिले में घटी इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद चीन के PUBG गेम सहित खतरनाक वीडियो गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रांतीय और संघीय सरकारों को सिफारिशें भेजने का फैसला किया है।

पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा

पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता के अनुसार, फायरिंग और हिंसा की बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि देश की युवा पीढ़ी को खतरनाक वीडियो गेम्स के दुष्प्रभाव से बचाया जा सके। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी अली जैन पबजी गेम में बार-बार हारने से बढ़ते तनाव के कारण परिवार के सदस्यों को यह सोचकर गोली मार दी की हर कोई खेल की तरह वापस जीवित हो जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है और आरोपी को कानून और न्याय की आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद कड़ी सजा दी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.