Move to Jagran APP

आगामी पाक सीनेट चुनाव को लेकर इन दो बड़ी पार्टियों ने की अहम घोषणा, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

पीएमएल क्यू पार्टी के आघा पंजाब से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने अपना पाकिस्तान चुनाव आयोग को अपना नामांकन सौंप दिया है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Mon, 05 Feb 2018 01:10 PM (IST)Updated: Mon, 05 Feb 2018 02:43 PM (IST)
आगामी पाक सीनेट चुनाव को लेकर इन दो बड़ी पार्टियों ने की अहम घोषणा, मिलकर लड़ेंगे चुनाव
आगामी पाक सीनेट चुनाव को लेकर इन दो बड़ी पार्टियों ने की अहम घोषणा, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

लाहौर (एएनआई)। पाकिस्तान की दो बड़ी राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग कुवैद (पीएमएल क्यू) ने आगामी पाक सीनेट चुनाव को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। दोनों पार्टी ने कहा है कि वे आने वाले चुनाव के लिए हाथ मिलाने जा रहे हैं और आगामी सीनेट चुनाव एक साथ लड़ेंगे। बताया जाता है कि, रविवार को दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की उच्च स्तरीय बैठक हुई जहां इस पर फैसला लिया गया।

loksabha election banner

मिलकर किया समिति का गठन

पीटीआई प्रमुख शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि दोनों पार्टियों ने देश में राजनीतिक समीकरणों को देखते हुए एक दूसरे को समर्थन देने के लिए सहमति दिखाई है। इस बाबत दोनों पार्टियों ने मिलकर आगामी चुनाव में सहयोग कार्यों के मद्देनजर आठ सदस्यों की एक समिति का गठन किया। कुरैशी ने कहा समिति में पीटीआई के शफाकत महमूद, अलीम खान, मियां महमूदूर रशीद और सिब्तैन खान और पीएमएल क्यू से तारीक चीमा, चौधरी जहीरुद्दीन, अजीम लखवी और राजा बशारात शामिल हैं।

3 मार्च को होने हैं पाक सीनेट चुनाव

पीएमएल क्यू के वरिष्ठ नेता चौधरी परवैज इलाही ने दावा किया कि पीटीआई के चौधरी मोहम्मद सरवर और पीएमएल क्यू के कमल अली आघा इस सीनेट चुनाव में भारी मतों से जीत हासिल करेंगे। बता दें कि पीएमएल क्यू पार्टी के आघा पंजाब से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने अपना पाकिस्तान चुनाव आयोग को अपना नामांकन सौंप दिया है। बता दें कि, पाक चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सीनेट के चुनावों की शिड्यूल की घोषणा कर दी है, जो आगामी 3 मार्च को होने वाले हैं।

एक अधिसूचना में, पाक चुनाव आयोग ने पंजाब, सिंध, खैबर-पख्तुनख्वाह और बलूचिस्तान प्रांतों के सदस्यों को सामान्य सीटों से सात विधानसभा सदस्यों को चुनने को कहा है जिसमें दो महीलाओं के लिए आरक्षित और दो टेक्नोक्रेट्स के लिए आरक्षित हों। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.