Move to Jagran APP

मौलाना फजलुर रहमान के आजादी मार्च को जारी रखने पर विपक्ष की बैठक, रणनीति पर भी मंथन

विपक्षी दलों की जेयूआइ-एफ नेता अकरम खान दुर्रानी के आवास पर एक बैठक हो रही है। इसमें तय होगा कि आजादी मार्च आगे जारी रखते हुए राजधानी के डी-चौक तक ले जाया जाए या नहीं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 03:49 PM (IST)
मौलाना फजलुर रहमान के आजादी मार्च को जारी रखने पर विपक्ष की बैठक, रणनीति पर भी मंथन
मौलाना फजलुर रहमान के आजादी मार्च को जारी रखने पर विपक्ष की बैठक, रणनीति पर भी मंथन

इस्‍लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले मौलाना फजलुर रहमान को उनके भाई का साथ मिला है। शनिवार को मौलाना के छोटे भाई मौलाना अताउर रहमान (Maulana Attaur Rehman) भी आजादी मार्च के स्थल पर पहुंचे। इस बीच इस बीच जेल में बंद पीएमएल-एन के नेता राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पाकिस्‍तानी आवाम से मार्च में शामिल होने का आह्वान किया। उन्‍होंने कहा कि सभी देशभक्‍त पाकिस्‍तानियों को इस मार्च में शामिल होना चाहिए। पाकिस्‍तानी अखबार डॉन ने यह जानकारी दी है। 

loksabha election banner

राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) का बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब पाकिस्‍तान की दो बड़ी विपक्षी पार्टियों पीएमएल-एन (Pakistan Muslim League-Nawaz, PML-N) और पीपीपी (Pakistan Peoples Party, PPP) ने घोषणा की है कि वे मौलाना के 'आजादी मार्च' का हिस्‍सा होंगे लेकिन आंदोलन में शरीक नहीं होंगे। कल जमात उलेमा-ए-इस्‍लाम (Jamiat Ulema-i-Islam) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने इमरान खान को दो दिन के भीतर पद छोड़ने का अल्‍टिमेटम दिया था। 

पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताब‍िक, पीएमएल-एन और पीपीपी के नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि वे पहले ही कह चुके हैं कि केवल सार्वजनिक बैठक में भाग लेंगे और किसी धरने पर नहीं बैठेंगे। हमने किसी धरना के लिए अपने कार्यकर्ताओं को कोई विशेष निर्देश जारी नहीं किया था। हमने केवल एक दिन के लिए 'आजादी मार्च' में भागीदारी की थी। पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल (Ahsan Iqbal) ने बताया कि हमारी पार्टी के नेता नवाज शरीफ ने हमें केवल एक दिन के लिए ही आजादी मार्च में भागीदारी के‍ निर्देश दिए थे। 

इस बीच विपक्ष की रहबर कमेटी जेयूआइ-एफ (JUI-F) के नेता अकरम खान दुर्रानी के आवास पर एक बैठक कर रही है। इस बैठक में यह तय होगा कि आजादी मार्च आगे जारी रखते हुए राजधानी के डी-चौक (D-Chowk) तक ले जाया जाए या नहीं। यही नहीं इस बैठक में आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी। इस बैठक में पीपीपी के फरहतुल्लाह बाबर और नैय्यर हुसैन बुखारी और पीएमएल-एन के अहसान इकबाल और अयाज सादिक भाग ले रहे हैं। बैठक में अवामी नेशनल पार्टी के महासचिव मियां इफ्तिखार हुसैन, नेशनल पार्टी के सीनेटर ताहिर बिसेनजो समेत कई दिग्‍गज नेता शामिल हो रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.