Move to Jagran APP

पाक पीएम हाउस में खुलेगा पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट, म्यूजियम में तब्दील होंगे गवर्नर हाउस

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुख्यात खुफिया एजेंसी आइएसआइ का जमकर गुणगान किया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 08:00 PM (IST)
पाक पीएम हाउस में खुलेगा पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट, म्यूजियम में तब्दील होंगे गवर्नर हाउस
पाक पीएम हाउस में खुलेगा पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट, म्यूजियम में तब्दील होंगे गवर्नर हाउस

इस्लामाबाद, प्रेट्र/आइएएनएस। पाकिस्तान के पीएम हाउस (प्रधानमंत्री निवास) को जल्द एक शीर्ष पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में तब्दील कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं पाक के सभी गवर्नर हाउस भी म्यूजियम में बदल जाएंगे। पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफाकत महमूद ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

उनका कहना है कि सरकारी अधिकारियों को ऐसे रहना चाहिए, जिसमें जनता का पैसा कम से कम खर्च हो। लोग पिछली सरकार के नेताओं की शाही जीवनशैली से नाराज थे। महमूद ने बताया कि सरकारी इमारतों का इस्तेमाल जनहित के कार्यो के लिए करने की योजना है, इसके तहत ही पीएम हाउस और गवर्नर हाउस का दरवाजा जनता के लिए खोला जा रहा है।

शिक्षा मंत्री के अनुसार, पीएम हाउस की देखरेख पर सालाना 47 करोड़ रुपये खर्च होते हैं, इसलिए उसमें अब एक शीर्ष पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट खोला जाएगा। महमूद ने कहा कि लाहौर, कराची और बलूचिस्तान स्थित गवर्नर हाउस में म्यूजियम और आर्ट गैलरी खोला जाएगा। इन महलनुमा सरकारी इमारतों में अब राज्यपाल नहीं रहेंगे।

ध्यान रहे कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान ने कहा था कि वह राजधानी इस्लामाबाद स्थित आलीशान पीएम हाउस में नहीं रहेंगे। वर्तमान में वह इस्लामाबाद के सैन्य क्षेत्र स्थित तीन कमरे के फ्लैट में रह रहे हैं।

इमरान ने आइएसआइ का किया गुणगान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुख्यात खुफिया एजेंसी आइएसआइ का जमकर गुणगान किया है। उन्होंने आइएसआइ को पाकिस्तान की पहली सुरक्षा लाइन बताया है। ध्यान रहे पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने इमरान पर आइएसआइ और शक्तिशाली सेना की मदद से पीएम बनने का आरोप लगाया है।

इमरान खान ने उपरोक्त टिप्पणी बुधवार को तब की, जब वह पीएम बनने के बाद पहली बार आइएसआइ मुख्यालय गए थे। वहां उन्होंने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और आइएसआइ के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार की मौजूदगी में खूंखार खुफिया एजेंसी की जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर आइएसआइ की भूमिका की सराहना की। इमरान का कहना था, 'आइएसआइ हमारी पहली सुरक्षा लाइन है और यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खुफिया एजेंसियों में एक है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.