Move to Jagran APP

Bomb Blast in Pakistan : क्वेटा में वाहन में रखे बम के फटने से पुलिसकर्मी सहित तीन घायल

क्वेटा के हजार गंजी इलाके में रविवार को एक रिमोट विस्फोट हुआ। इस हादसे में एक पुलिसकर्मी सहित 3 अन्य लोग घायल हो गए। घटना के बाद सभी घायलों को सिविल अस्पताल क्वेटा में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है।

By Versha SinghEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 09:00 AM (IST)
Bomb Blast in Pakistan : क्वेटा में वाहन में रखे बम के फटने से पुलिसकर्मी सहित तीन घायल
क्वेटा के हजार गंजी इलाके में हुआ विस्फोट

बलूचिस्तान (पाकिस्तान), एजेंसी: क्वेटा के हजार गंजी इलाके में रविवार को रिमोट से हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए। हाल के महीनों में, पाकिस्तान में बम हमलों के कई मामले सामने आए हैं।

prime article banner

एआरवाई न्यूज ने बताया कि बम हजार गंजी बाजार के पास खड़ी एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था, पुलिस ने इस हालिया विस्फोट पर बात करते हुए बताया।

पुलिस के मुताबिक आस-पास की दुकानों और खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा है। इस बीच बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और घायलों को सिविल अस्पताल क्वेटा में भर्ती कराया गया।

बमबारी के बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सबूत जुटाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। एक बयान में, मुख्यमंत्री बलूचिस्तान अब्दुल कुदस बिजेंजो ने हमले की निंदा की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को प्रांतीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी करने का भी निर्देश दिया है।

इसी तरह की घटना में क्वेटा में ग्रेनेड विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कम से कम 11 अन्य व्यक्ति घायल हो गए। बता दें कि यह घटना बलूचिस्तान के क्वेटा में ज्वाइंट रोड पर हुई थी। जिसकी सूचना गुरुवार को जियो टीवी ने दी थी।

वहीं, पिछले हफ्ते इसी तरह की घटना में क्वेटा के तुरबत स्टेडियम के बाहर हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए थे।

न्यूज इंटरनेशनल ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि विस्फोट शहर के एयरपोर्ट रोड पर उस समय हुआ जब दो स्थानीय टीमों के बीच फुटबाल स्टेडियम में मैच चल रहा था। एआरवाइ न्यूज के अनुसार, विस्फोट के बाद फायरिंग हुई जिससे स्टेडियम में दहशत फैल गई।

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस पर हमलों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, पाकिस्तानी अधिकारियों ने सभी जांच चौकियों पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

डॉन ने जमरूद जिला पुलिस अधिकारी द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि अरजली नाडी में चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों, जहां 16 जुलाई को एक हमले में एक पुलिसकर्मी और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई थी, को लापरवाही के लिए दूरस्थ तिराह घाटी में स्थानांतरित कर दिया गया था।

बयान में कहा गया है कि डीपीओ मोहम्मद इमरान ने अन्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ बारा में विभिन्न चौकियों का दौरा किया और पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए। उन्होंने इन इमारतों में सुरक्षा उपायों की भी जांच की।

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने और ड्यूटी टाइमिंग के दौरान हेलमेट और बुलेटप्रूफ जैकेट दोनों पहनने का आदेश दिया गया। डान की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें ड्यूटी के समय मोबाइल फोन के इस्तेमाल के खिलाफ भी चेतावनी दी गई थी।

इस बीच, पेशावर कैपिटल सिटी के पुलिस प्रमुख एजाज खान ने खैबर में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं और हमलों में कई पुलिसकर्मियों के मारे जाने पर नाराजगी जताई।

पिछले तीन से चार महीनों के दौरान इस तरह के हमलों में कम से कम चार पुलिसकर्मियों की जान चली गई और दो अन्य घायल हो गए। एक सप्ताह पहले तिराह में एक चौकी पर भी हथगोले से हमला किया गया था।

स्थानीय मीडिया ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि, इससे पहले, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मर्दन जिले में एक पुलिस चेक पोस्ट के अंदर हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य पुलिसकर्मियों सहित चार अन्य घायल हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.