Move to Jagran APP

इमरान सरकार से त्रस्‍त हुए PoK के लोग, गैस सिलेंडर समेत खाने-पीने की चीजों के दामों में जबरदस्‍त तेजी

पाकिस्‍तान में महंगाई ने सभी का हाल बुरा कर रखा है। गुलाम कश्‍मीर के लोग भी अब इमरान खान की सच्‍चाई जा चुके हैं। देश के दूसरे हिस्‍सों में भी इमरान खान की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 12:25 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 01:31 PM (IST)
इमरान सरकार से त्रस्‍त हुए PoK के लोग, गैस सिलेंडर समेत खाने-पीने की चीजों के दामों में जबरदस्‍त तेजी
गुलाम कश्‍मीर में इमरान सरकार के प्रति नाराजगी गहरी

मुजफ्फराबाद (एएनआई)। पाकिस्‍तान में गैस और खाने-पीने की चीजों के दामों में हो रही तेजी से आम आदमी बुरी तरह से त्रस्‍त है। गुलाम कश्‍मीर भी इससे अछूता नहीं है। लेकिन अब इसको लेकर यहां के लोगों में इमरान सरकार के प्रति गुस्‍सा फूट रहा है। एएनआई से बात करते हुए गुलाम कश्‍मीर में रहने वाले एक व्‍यक्ति ने कहा कि महंगाई से मुजफ्फराबाद में हालात काफी खराब हैं। यहां की जिंदगी बढ़ती कीमतों की वजह से लगातार नरक जैसी हो गई है। मुद्रास्फिति की दर लगातार बढ़ रही है। इसके चलते घर का खर्च चलाना भी मुश्किल हो गया है। इस व्‍यक्ति ने ये भी बताया कि उसके दोस्‍त ने मंगलवार को ढाई हजार रुपये में गैस सिलेंडर खरीदा है।

loksabha election banner

गैस और खाने-पीने की चीजों की कीमतों में आ रही तेजी से केवल गुलाम कश्‍मीर के लोग ही प्रभावित नहीं हैं बल्कि पूरे पाकिस्‍तान में लोग इसको लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) भी लगातार देश में बढ़ती महंगाई के मुद्दे को उठा रही है। इसकी वजह से सरकार की भी परेशानी बढ़ रही है। पीडीएम में शामिल पार्टियों ने देश में बढ़ती महंगाई के मद्देनजर कई जगहों पर महंगाई मार्च के जरिए सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तक किया है।

पीडीएम के मंच से विपक्ष लगातार इमरान खान सरकार को नकारा बता रहा है। पीडीएम की मांग है कि सरकार को आम चुनाव का एलान करना चाहिए। इतना ही नहीं विपक्ष इस बात का भी आरोप लगा रहा है कि इमरान सरकार पूरी तरह से गलत नीतियों पर आगे बढ़ रही है, जिसकी वजह से महंगाई बढ़ रही है। मुजफ्फराबाद के ही एक अन्‍य व्‍यक्ति ने एएनआई से कहा कि पीएम इमरान खान ने कहा था कि उनकी सरकार उन्‍हें नौकरियां देगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इमरान खान सरकार में आम आदमी का जीवन मुश्किलों से भर गया है। हर चीज की कीमत सातवें आसमान पर है। पेट्रोल, चीन, खाने की चीजों के भाव पहले ही तुलना में काफी अधिक हो गए हैं।

इन लोगों का ये भी कहना है कि अपनी सरकार के बनने से पहले इमरान खान ने कहा था कि वो लोगों को रोजगार देंगे। जब ये नहीं हुआ तो उन्‍होंने पिछले माह सऊदी अरब से लौटने पर कहा था कि वो सभी बेरोजगारों को वित्‍तीय मदद देंगे। ऐसे देशों की सूची में जहां मुद्रास्फिति की दर सबसे अधिक बढ़ी है, पाकिस्‍तान नंबर चार पर है। देश में बेरोजगारी चरम पर है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.