Move to Jagran APP

Pakistan News: पीएमएल एन नेता उज्बा बुखारी ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने देश को गुमराह किया, उन्हें आत्मसमर्पण करना ही होगा

पीएमएल-एन नेता उज्बा बुखारी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है। उन्होंनने कहा कि खान ने देश को गुमराह किया है। उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। वे कानून से बच नहीं सकते। उन्हें आत्मसमर्पण करना ही होगा।

By Achyut KumarEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 10:57 AM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 10:57 AM (IST)
Pakistan News: पीएमएल एन नेता उज्बा बुखारी ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने देश को गुमराह किया, उन्हें आत्मसमर्पण करना ही होगा
उज्जा बुखारी ने इमरान खान पर साधा निशाना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N)  वरिष्ठ नेता उज्मा बुखारी (Uzma Bukhari) ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान और उनके सहयोगियों को कानून के सामने आत्मसमर्पण करना होगा। क्योंकि संस्थानों की दी गई उनकी धमकियां विफल हो गई हैं।

loksabha election banner

इमरान खान पर पैसे के गबन का आरोप

पीटीआई के विदेशी फंडिंग मामले में चल रही जांच का जिक्र करते हुए पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ने इमरान खान पर चंदे के पैसे के गबन का आरोप लगाया और कहा कि इसके लिए उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'इमरान ने विदेशी पाकिस्तानियों को भी धोखा दिया है क्योंकि उन्हें देश में अराजकता पैदा करने के लिए दान के पैसे का इस्तेमाल करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था।'

'इमरान खान को खुद पर आनी चाहिए शर्म'

बुखारी ने कहा, 'उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए जब खैबर पख्तूनख्वा की उनकी प्रांतीय सरकार ने दूसरे दिन पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत से दान किए गए वाहनों की 34 चाबियों सहित अमेरिकी सहायता स्वीकार कर ली।'

'सबूत लाने में विफल रहे इमरान'

मीडिया से बात करते हुए, पीएमएल-एन नेता ने कहा कि बाहरी प्रयासों के बावजूद, इमरान खान पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पीएमएलएन के उपाध्यक्ष मरियम नवाज के खिलाफ सबूत लाने में विफल रहे।

उन्होंने सरकार से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया क्योंकि पाकिस्तानी राजनीतिक दल इमरान खान को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं हैं, जिन्होंने प्रतिबंधित स्रोतों से प्राप्त धन को खा लिया और उस पैसे का इस्तेमाल देश को अस्थिर करने और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) परियोजना को खराब करने के लिए किया। 

रविवार को पाकिस्तान की सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने भी इमरान खान पर विदेशी फंड के बदले देश की अर्थव्यवस्था और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) को तबाह करने का आरोप लगाया।

'इमरान खान ने देश के युवाओं को बेरोजगार कर दिया'

देश की लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था के लिए इमरान खान को दोषी ठहराते हुए, मरियम ने कहा कि उन्होंने सिकंदर सुल्तान राजा की मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्ति को मंजूरी देकर एक गलत निर्णय लिया। खान ने युवाओं को बेरोजगार कर दिया। वे मौजूदा संकटों के लिए जिम्मेदार हैं जो विदेशी फंडिंग से किए गए वादों को पूरा करने के लिए बनाए गए थे।

'इमरान खान ने झूठ बोलकर देश को गुमराह किया'

मंत्री ने कहा कि इमरान खान ने आठ साल तक ईसीपी द्वारा जांच किए गए एक मामले पर लगातार झूठ बोलकर देश को गुमराह किया। उन्होंने कहा कि असद कैसर, इमरान इस्माइल, शाह फरमान, सैफुल्ला नियाजी सहित पीटीआई के अन्य नेताओं के व्यक्तिगत खातों में भी धन प्राप्त हुआ था।

FIA ने 10 पीटीआइ नेताओं को किया तलब

पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 10 नेताओं को तलब किया, जिनमें नेशनल असेंबली के पूर्व अध्यक्ष असद कैसर, सिंध के पूर्व गवर्नर इमरान इस्माइल, मियां महमूद-उर-रशीद, पूर्व एमपीए सीमा जिया और अन्य शामिल हैं। 

जांच एजेंसी ने पीटीआइ सचिवालय के चार कर्मचारियों की भी पहचान की है, जिनके व्यक्तिगत और वेतन खातों का इस्तेमाल विदेशी धन प्राप्त करने के लिए किया गया था। एजेंसी ने कहा कि मुहम्मद अरशद, ताहिर इकबाल, मुहम्मद रफीक और नौमान अफजल के बैंक खातों में धन प्राप्त हुआ था।

2014 से लंबित है विदेशी फंडिंग का मामला

विदेशी फंडिंग का मामला 14 नवंबर, 2014 से लंबित है, और इसे पीटीआइ के संस्थापक सदस्य अकबर एस बाबर ने दायर किया था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान और विदेशों से पीटीआइ की फंडिंग में कुछ वित्तीय अनियमितताएं हैं। इस साल 4 जनवरी को ईसीपी की जांच समिति ने 95 सुनवाई के बाद पीटीआइ के विदेशी फंडिंग मामले पर अपनी रिपोर्ट सौंपी। ईसीपी समिति का गठन मार्च 2018 में किया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.