Move to Jagran APP

Pakistan News: दोबारा सरकार विरोधी आंदोलन कर रहा PDM, जानें किस शहर में कब है रैली

Pakistan News पाकिस्‍तान के मर्दन (Mardan) में दोबारा सरकार विरोधी आंदोलन की शुरुआत हो चुकी है जो 11 राजनीतिक पार्टियों के गठबंधन पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट द्वारा की जा रही है। यह आंदोलन जनवरी तक पाकिस्‍तान के छोटे-छोटे शहरों में भी आयोजित की जा रही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 09:35 AM (IST)
Pakistan News: दोबारा सरकार विरोधी आंदोलन कर रहा PDM, जानें किस शहर में कब है रैली
पाकिस्‍तान में सरकार विरोधी आंदोलन की दोबारा शुरुआत

इस्‍लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) दूसरी बार सरकार विरोधी अभियान शुरू कर चुका है। इसकी शुरुआत मंगलवार को ही मर्दन (Mardan) से हो गई। इसके तहत वहां सार्वजनिक सभा यानि रैली निकाली गई। यह जानकारी PDM के प्रवक्‍ता मियां इफ्तिखार हुसैन (Mian Iftikhar Hussain) ने दी। इस क्रम में बेनजीर भुट्टो की बरसी की पूर्व संध्‍या पर 27 दिसंबर को लरकाना में 11 पार्टियों का एक गठबंधन रैली आयोजित कर रहा है। इस बार PDM ने देश के छोटे-छोटे शहरों में भी रैली का फैसला किया है। इसके लिए तारीख भी निर्धारित की गई है। स्‍थानीय  मीडिया के अनुसार, इन तारीखों पर विभिन्‍न पाकिस्‍तानी शहरों में रैली आयोजित की जाएगी। 

loksabha election banner

बहावलपुर (Bahawalpur) - 30 दिसंबर 

मालाकंद (Malakand) -  3 दिसंबर 

बन्‍नु (Bannu) - 6 जनवरी  

खुजदार (Khuzdar) - 9 जनवरी 

लोराराइ (Loralai) - 13 जनवरी 

थारपरकर (Tharparkar) - 16 जनवरी 

फैसलाबाद (Faisalabad) - 18 जनवरी 

सारगोढ़ा (Sargodha) - 23 जनवरी 

सियालकोट (Sialkot) - 27  जनवरी

विपक्षी नेताओं को उम्‍मीद है कि उनकी अगली मीटिंग में सीनेट चुनावों पर चर्चा हो सकती है। यह मीटिंग 27 दिसंबर और शुरुआती जनवरी के बीच हो सकती है। सिंध के उपचुनावों पर भी चर्चा की जाएगी। पाकिस्‍तान चुनाव आयोग (Election Commission of Pakistan) ने सिंध और बलूचिस्‍तान में उपचुनावों के लिए समय निर्धारित कर इसका ऐलान कर दिया है। इसके अनुसार, पंजाब में 16 फरवरी 2021 व खैबर पख्‍तूनख्‍वाह (Khyber Pakhtunkhwa) 19 फरवरी 2021 को उपचुनाव आयोजित होंगे।

बुधवार को पाकिस्‍तान मुस्‍लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपराष्‍ट्रपति मरियम नवाज (vice president Maryam Nawaz) ने कहा, 'मर्दन में बुधवार को रैली को लेकर गहमागहमी है।' खैबर पख्‍तूनख्‍वाह में बड़ी संख्‍या में वे अपने समर्थकों व पार्टी वर्करों के साथ पहुंची। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'बड़ी रैली माशा अल्‍लाह।'

रैली को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्‍ती बरतते हुए कई नियम लागू कर दिए। पिछले कुछ महीनों से कोविड-19 महामारी के मामलों को देखते हुए विपक्ष को प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। मर्दन के डिप्‍टी कमिश्‍नर ने यहां तक कहा कि यदि नियमों का उल्‍लंघन होगा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.