Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान के अपदस्‍थ पीएम नवाज शरीफ मुकदमे का सामना करने ब्रिटेन से लौटे

शरीफ ने लंदन में मीडिया से कहा था कि वह ऐसे समय ‘फर्जी मामलों’ का सामना करने के लिए पाकिस्तान लौट रहे हैं, जबकि उन्हें अपनी पत्नी के साथ होना चाहिए।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 01:33 PM (IST)
पाकिस्‍तान के अपदस्‍थ पीएम नवाज शरीफ मुकदमे का सामना करने ब्रिटेन से लौटे
पाकिस्‍तान के अपदस्‍थ पीएम नवाज शरीफ मुकदमे का सामना करने ब्रिटेन से लौटे

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान के अपदस्‍थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पनामा पेपर घोटाला मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद मुकदमे का सामना करने आज लंदन से लौट आए। वह लंदन अपनी पत्‍नी कुलसुम की देखभाल करने के लिए गए थे, जो कैंसर से जूझ रही हैं। पिछले दिनों उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी, जिसके बाद नवाज शरीफ तुरंत लंदन के लिए रवाना हो गए थे।

loksabha election banner

पाक सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को इस घोटाले में प्रधानमंत्री के तौर पर 67 वर्षीय शरीफ को अयोग्य करार दे दिया था। इसके बाद उन्हें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख के पद से भी हटना पड़ा। हालांकि पार्टी ने एक बार फिर उन्‍हें अपना अध्‍यक्ष चुना लिया है।

पनामा पेपर घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के दो मामलों में नवाज शरीफ के पेश नहीं होने पर जवाबदेही अदालत ने 26 अक्‍टूबर को उनके खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसके बाद शरीफ को मजबूरन पाकिस्तान लौटना पड़ा।

शरीफ ने लंदन में मीडिया से कहा था कि वह ऐसे समय ‘फर्जी मामलों’ का सामना करने के लिए पाकिस्तान लौट रहे हैं, जबकि उन्हें अपनी पत्नी के साथ होना चाहिए। पिछले महीने शरीफ गले के कैंसर से पीड़ित अपनी पत्नी कुलसुम नवाज को देखने के लिए लंदन चल गए थे।

उन्होंने कहा, 'ये मामले फर्जी हैं, लेकिन मैं उनका सामना करने के लिए लौट रहा हूं।' अदालत कल यानि शुक्रवार से सुनवाई फिर से शुरू करेगी। इन मामलों में नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम, दामाद मोहम्मद सफदर को समन भेजे गए हैं। ये सभी शुक्रवार को कोर्ट में पेश होंगे।

यह भी पढ़ें: शरीफ की पार्टी जीती तो शहबाज हो सकते हैं पाक के पीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.