Move to Jagran APP

पाकिस्तान: आर्मी चीफ जनरल बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव निचले सदन में पास

पाकिस्तानी संसद के निचले सदन में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 04:02 PM (IST)
पाकिस्तान: आर्मी चीफ जनरल बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव निचले सदन में पास
पाकिस्तान: आर्मी चीफ जनरल बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव निचले सदन में पास

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तानी संसद के निचले सदन में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है। बीते दिनों सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुखों और ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के प्रमुख की सेवानिवृत्ति की उम्र 60 से बढ़ाकर 64 साल करने के लिए तीन विधेयक पेश किए गए थे।, जिन्हें सदन की मंजूरी दे दी गई है।

loksabha election banner

इससे पहले खबर थी कि पाकिस्तान की सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सरकार (Pakistan Tehreek-e-Insaaf) और विपक्षी दलों के बीच सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के निर्धारण और विस्तार के लिए सेना अधिनियम में प्रस्तावित संशोधनों को लेकर सहमति बन गई है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका और इंडोनेशिया में छह से अधिक तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके, दहशत में लोग

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 19 अगस्त को 59 वर्षीय बाजवा का कार्यकाल बढ़ा दिया था। हालांकि इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर में सरकारी आदेश को स्थिगत कर कहा था कि जिस तरह से इमरान के विश्वस्त सेना प्रमुख को सेवा विस्तार दिया गया है, उसमें अनियमितता हुई है।

यह भी पढ़ें- केरमन में कासिम सुलेमानी के जनाजे में हुई भगदड़, 35 की मौत; 48 लोग घायल

नेशनल असेंबली में तीन विधेयक किए गए थे पेश

पाकिस्तान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को यह भरोसा दिया था कि वह 6 महीने में आर्मी चीफ प्रमुख के विस्तार/पुनर्नियुक्ति से जुड़ा विधेयक संसद से पारित करवा लेगी। इसके बाद 28 नवंबर को उच्चतम न्यायालय ने जनरल बाजवा को 6 महीने का सेवा विस्तार दे दिया था। बीते दिनों सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुखों और ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के प्रमुख की सेवानिवृत्ति की उम्र 60 से बढ़ाकर 64 साल करने के लिए तीन विधेयक पेश किए गए थे।

यह भी पढ़ें- सुलेमानी की हत्या के लिए ईरान ने सभी अमेरिकी सुरक्षा बलों को आतंकी घोषित किया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.