Move to Jagran APP

Pakistan Terrorism: उत्तरी वजीरिस्तान में हुआ आतंकी हमला, दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में एक चेक पोस्ट पर आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में 2 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। आतंकवादी हमलों की संख्या में वृद्धि से कई पाकिस्तानी सैनिकों की जान चली गई है। कथित तौर पर इन आतंकवादियों के अफगानिस्तान में ठिकाने हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 05:41 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 05:41 AM (IST)
Pakistan Terrorism: उत्तरी वजीरिस्तान में हुआ आतंकी हमला, दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत
पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में सोमवार को एक चेक पोस्ट पर आतंकी हमला हुआ। (फोटो सोर्स: एएनआइ)

 उत्तरी वजीरिस्तान, एएनआइ। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में सोमवार को एक चेक पोस्ट पर आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में 2 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। एक स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, '23 मई को आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली के सामान्य इलाके में एक सैन्य चौकी पर हमला किया, जिसके बाद सैनिकों ने त्वरित प्रतिक्रिया शुरू की।' एआरवाई न्यूज ने बताया कि गोलीबारी के दौरान सिपाही जहूर खान (20) और सिपाही रहीम गुल (23) की मौत हो गई।

loksabha election banner

15 अप्रैल के दिन 7 जवान मारे गए थे

बता दें कि इससे पहले 15 अप्रैल को उत्तरी वजीरिस्तान में अफगानिस्तान सीमा के पास एक सैन्य काफिले पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में पाकिस्तानी सेना के सात जवान शहीद हो गए थे। एआरवाइ न्यूज ( ARY NEWS)  के अनुसार, सेना के मीडिया विंग ने कुछ दिनों पहले बताया था कि 14 अप्रैल को कबायली जिले के ईशाम इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया था। सैनिकों ने हमलावरों को प्रभावी ढंग से उलझाकर तुरंत जवाबी कार्रवाई की थी। इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे। 

अफगानिस्तान में है आतंकवादियों का ठिकाना

देश की स्थानीय मीडिया के मुताबिक हाल ही में पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में खासकर उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आतंकवादी गतिविधियां तेज हो गई हैं। आतंकवादी हमलों की संख्या में वृद्धि से कई पाकिस्तानी सैनिकों की जान चली गई है। कथित तौर पर इन आतंकवादियों के अफगानिस्तान में ठिकाने हैं। वे अफगानिस्तान से पाकिस्तान में प्रवेश करते हैं और हमले के बाद वापस अफगानिस्तान की ओर रवाना हो जाते हैं। 

पाकिस्तान वर्नाक्युलर मीडिया के अनुसार इस साल के पहले तीन महीनों के भीतर इस तरह के आतंकवादी हमलों में सेना के कुल 105 जवानों की जान चली गई है, जिसमें 97 सैनिक और पाकिस्तानी सेना के अधिकारी शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.