Move to Jagran APP

पाक में कोरोना से तीसरी मौत की पुष्टि, इमरान ने 45 दिनों के लिए पृथक रहने की दी सलाह

पाक में कोरोना से तीसरी मौत की पुष्टि। कोरोना से तीसरी मौत पाकिस्‍तान के सबसे बड़े शहर कराची में हुई है जो दक्षिण सिंघ प्रांत की राजधानी की है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 03:37 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 03:37 PM (IST)
पाक में कोरोना से तीसरी मौत की पुष्टि,  इमरान ने 45 दिनों के लिए पृथक रहने की दी सलाह
पाक में कोरोना से तीसरी मौत की पुष्टि, इमरान ने 45 दिनों के लिए पृथक रहने की दी सलाह

इस्‍लामाबाद,  एजेंसी । पाकिस्‍तान ने कोरोना वायरस से तीसरी मौत की पुष्टि की है। कोरोना से तीसरी मौत पाकिस्‍तान के सबसे बड़े शहर कराची में हुई है, जो दक्षिण सिंघ प्रांत की राजधानी की है। इस प्रांत में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मरीज पाए गए हैं। उधर, पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना के प्रसार को रोकने के‍ लिए लोगों को कम से कम 45 दिनों के लिए घर में ही रहने की सलाह दी है। उन्‍होंने कहा कि लोगों को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। सिंध के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 77 वर्षीय व्यक्ति की मौत की पुष्टि की और कहा कि मृतक कैंसर से पीडि़त था। उन्हें उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी अन्य समस्याएं थीं। मृतक व्‍यक्ति ने किसी देश की यात्रा नहीं की थी। दक्षिणी सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से अगले तीन दिनों के लिए घर पर रहने के लिए कहा है।

prime article banner

प्रांतीय प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने कहा कि सिंध प्रांत में कोरोना के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 249 हो गई। इसके पूर्व खैबर-पख्तूनख्वा में दो मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां कोरोना मामलों की संख्या 23 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता क़ैसर आसिफ द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार पंजाब में कम से कम 16 और मामले सामने आए। सर्वाधिक मामले बलूचिस्तान में सामने आए हैं, जहां संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 81 है। एक अन्य 21 गिलगित-बाल्टिस्तान में, 10 इस्लामाबाद में और एक पाकिस्तान के गुलाम कश्‍मीर में है। 

कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए भविष्य की कार्रवाई के बारे में टिप्पणी करते हुए खान ने कहा कि हमारी रणनीति पाकिस्तान के सामाजिक-आर्थिक वास्तविकताओं पर अाधारित है। हमारा पूर्ण लॉकडाउन से थोड़ा अलग है। उनहोंने कहा कि पाकिस्तान इटली जैसा समृद्ध देश नहीं है, जहां लोग आर्थिक गतिविधि के बिना एक निरंतर अवधि तक रह सकते हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के साथ सीमा के आंशिक उद्घाटन की घोषणा की जिससे ट्रकों को विभिन्न आपूर्ति ले जाने में मदद मिली। COVID 19 की वैश्विक महामारी के बावजूद हम अपने अफगान भाइयों और बहनों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.