Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, पड़ोसी मुल्‍क ने सरहद पर बढ़ायी सैन्‍य हलचल

पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने एक बार फ‍िर परमाणु युद्ध की धमकी दी है। उन्‍होंने कहा कि भारत के साथ इस बार पारंपरिक युद्ध नहीं होगा।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 07:43 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 12:03 PM (IST)
पाकिस्‍तान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, पड़ोसी मुल्‍क ने सरहद पर बढ़ायी सैन्‍य हलचल
पाकिस्‍तान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, पड़ोसी मुल्‍क ने सरहद पर बढ़ायी सैन्‍य हलचल

इस्‍लामाबाद, एजेंसी । पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने एक बार फ‍िर परमाणु युद्ध की धमकी दी है। उन्‍होंने कहा कि भारत के साथ इस बार पारंपरिक युद्ध नहीं होगा। रशीद ने कहा कि अब कि बार चार-छह दिन तोपें नहीं चलेगी, हवाई हमले या नेवी के गोले नहीं चलेंगे। पाकिस्‍तान ने भारत का नाम लिए बगैर जंग की धमकी दी है। सीधे परमाणु परमाण युद्ध होगा। पाकिस्‍तान का बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तानी सेना ने अपनी तोपों को एलओसी के करीब तैनात करने का काम शुरू कर दिया है। टैंकों को भी सीमा की तरफ बढ़ाया जा रहा है। इतना ही नहीं, सोमवार को ही उसने एलओसी पर अपने जवानों की संख्या को भी बढ़ा दिया है। इसलिए वह किसी बड़ी नापाक हरकत करने की तैयारी में जुट गए हैं।

loksabha election banner

अक्‍टूबर में परमाणु युद्ध का दावा

हाल ही में इमारान खान के मंत्रिमडल में शामिल शेख रशीद ने दावा किया था कि अक्‍टूबर महीने में भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध होना तय है। रशीद ने एक बार फ‍िर से दावा किया है कि पाकिस्‍तान और भारत के बीच परमाणु युद्ध होना तय है। रशीद कई बाद भारत विरोधी बयान दे चुके हैं। अपने भारत विरोधी बयानों के कारण वह सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, अभी पाकिस्‍तान सरकार का उनके बयान पर आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन एक हुकूमत में शामिल किसी व्‍यक्ति का यह बयान गैर जिम्‍मेदाराना कैसे हो सकता है। उन्‍होंने भारत की धमकी देते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान के पास सवा सौ ग्राम और ढाई सौ ग्राम के भी परमाणु बम हैं जो किसी खास टारगेट पर मार सकता है।

विनाशकारी युद्ध की धमकी देकर पाक कर रहा है ब्‍लैकमेल

पांच अगस्‍त को जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष राज्‍य का दर्जा देने वाले अनुच्‍छेद 370 को रद किए जाने के बाद से पाकिस्‍तान हुकूमत बौखलाई है। इसके बाद से पड़ोसी मुल्‍क लगातार भारत के खिलाफ दुष्‍प्रचार कर रहा है। इस अभियान में खुद पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान लगे हुए हैं। हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं। पाकिस्‍तान के अंदर वह भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान दे रहे हैं। कश्‍मीर मसले पर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अलग-थलग पड़ने के बाद वह दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध का हौवा खड़ा कर रहे हैं। हद तो तब हो गई जब संयुक्‍त राष्‍ट्र के मंच पर उन्‍होंने इसी तरह का विनाशकारी जंग की बात कहकर दुनिया को हैरत में डाल दिया।  

यह भी पढ़ेंः भारतीय कार्रवाई में जिंदा बचे आतंकियों ने बदला ठिकाना, घुसपैठ के फिराक में थे 100 आतंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.