Move to Jagran APP

पाकिस्तानी संसद के स्पीकर ने सदन का किया बहिष्कार

सदन में तलब किए गए गृह सचिव अरशद मिर्जा के नहीं आने से खफा होकर सादिक ने यह अप्रत्याशित कदम उठाया।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 13 Mar 2018 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 13 Mar 2018 06:49 PM (IST)
पाकिस्तानी संसद के स्पीकर ने सदन का किया बहिष्कार
पाकिस्तानी संसद के स्पीकर ने सदन का किया बहिष्कार

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के स्पीकर अयाज सादिक ने मंगलवार को एक अप्रत्याशित कदम उठाया। वह सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करते हुए अपनी कुर्सी से उठकर बाहर चले गए। सदन में तलब किए गए गृह सचिव अरशद मिर्जा के नहीं आने से खफा होकर सादिक ने यह अप्रत्याशित कदम उठाया। उन्होंने कहा, 'जब तक प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ऐसा दोबारा नहीं होने का लिखित आश्वासन नहीं देते, मैं सदन की कार्यवाही का संचालन नहीं करूंगा।'

loksabha election banner

अधिकारियों के अनुसार, छात्रों के अनिवार्य ड्रग टेस्ट एवं शिक्षण संस्थानों में मादक पदार्थो का इस्तेमाल प्रतिबंधित करने से संबंधित बिल से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए गृह सचिव को तलब किया गया था। उन्हें मंगलवार दोपहर सदन में उपस्थित होकर सदस्यों के सवाल का जवाब देना था। जब स्पीकर सादिक को बताया गया कि मिर्जा सदन में मौजूद नहीं हैं। इतना सुनते ही वह आगबबूला हो गए।

कहा, 'मैं तब तक सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करता रहूंगा, जब तक प्रधानमंत्री अब्बासी यह लिखकर नहीं देते कि ऐसा दोबारा नहीं होगा। अभी मैं सदन का बहिष्कार करता हूं।' इतना कहते हुए अयाज सादिक अपनी कुर्सी से उठकर बाहर चले गए। बाद में उन्होंने कहा, 'संसद का मजाक उड़ाया जा रहा है। मंत्री, राज्यमंत्री और संसदीय सचिव की मौजूदगी के बावजूद एक नौकरशाह सदन में बुलाने पर नहीं आ रहा है।' उनके जाने के बाद डिप्टी स्पीकर मुर्तजा जावेद अब्बासी ने सदन की कार्यवाही का संचालन किया। लेकिन उन्होंने भी चेताया कि अगर गृह सचिव के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई तो पूरा सदन कार्यवाही का बहिष्कार करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.