Move to Jagran APP

'बुशरा बीबी को खिलाया जा रहा टॉयलेट क्‍लीनर मिला हुआ खाना', इमरान खान का दावा

पाकिस्तान स्थित द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को टॉयलेट क्लीनर मिला हुआ भोजन दिया गया था। शुक्रवार को रावलपिंडी की अडियाला जेल में पीएस190 मिलियन भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान इमरान खान ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा से कहा कि अदालत कक्ष में अतिरिक्त दीवारें खड़ी कर दी गई हैं।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Sat, 20 Apr 2024 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 11:19 AM (IST)
इमरान खान ने कहा कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को टॉयलेट क्लीनर मिला हुआ भोजन दिया गया था। (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान स्थित द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को टॉयलेट क्लीनर मिला हुआ भोजन दिया गया था।

loksabha election banner

शुक्रवार को रावलपिंडी की अडियाला जेल में पीएस190 मिलियन भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान, इमरान खान ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा से कहा कि अदालत कक्ष में अतिरिक्त दीवारें खड़ी कर दी गई हैं, जिससे बंद अदालत जैसा माहौल हो गया है।

इमरान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. असीम यूसुफ ने बुशरा बीबी का परीक्षण शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में कराने का सुझाव दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) अस्पताल में परीक्षण कराने पर अड़ा हुआ है।

बुशरा के पेट में टॉयलेट क्‍लीनर के कारण जलन होती थी: इमरान

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान ने कहा कि बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया था, जिससे उनके पेट में रोजाना जलन होती थी।

इमरान खान ने कोर्ट को बताया कि बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिला दिया गया था, जिससे रोज-रोज पेट में जलन होने के साथ उनकी तबीयत खराब हो रही थी।

इमरान को प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने की नसीहत

अदालत ने इमरान खान को सुनवाई के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से परहेज करने की सलाह दी। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, जवाब में, इमरान ने कहा कि उनके बयानों को गलत तरीके से पेश किया गया है और उन्होंने इसे स्पष्ट करने के लिए पत्रकारों से बात की।

अदालत ने मर्यादा के महत्व पर जोर देते हुए सुनवाई के बाद मीडिया को संबोधित करने का सुझाव दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, जवाब में खान ने कहा कि जेल प्रशासन सुनवाई के बाद मीडिया को कोर्ट रूम से हटा देता है। उन्होंने अदालत से सुनवाई के बाद पत्रकारों से 10 मिनट की बातचीत की अनुमति देने का भी आग्रह किया।

बुशरा ने पसंद के अस्‍पताल में इलाज की मांगी अनुमति

पाकिस्तान स्थित द डॉन के मु‍ताबि‍क, इससे पहले 15 अप्रैल को बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के समक्ष एक याचिका दायर की थी और अदालत से अनुरोध किया था कि शौकत खानम अस्पताल या उनकी पसंद के किसी अन्य निजी अस्पताल से उनकी जांच और चिकित्सा परीक्षण कराया जाए, ताकि यह जांचा जा सके कि कहीं उन्हें दूषित भोजन के माध्यम से जहर तो नहीं दिया गया था। 

बुशरा बीबी ने अपनी याचिका में कहा कि वह सीने में जलन, गले और मुंह के दर्द से पीड़ित हैं और उनका मानना है कि यह जहरीला भोजन खाने से हुआ है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की पत्नी ने कहा कि उन्हें उनके बानीगाला आवास पर जहर दिया गया और मनोवैज्ञानिक यातना दी गई, जिसे उप-जेल घोषित किया गया है।

बुशरा ने कमरे में कैद करने का लगाया आरोप

इसके अलावा, बुशरा ने आरोप लगाया कि जिस कमरे में उन्‍हें कैद किया गया है, वहां अलग-अलग जगहों पर जासूसी कैमरे लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उप-जेल में केवल एक महिला तैनात है, जबकि बाकी स्टाफ पुरुष है और ऐसे माहौल में उन्हें असुविधा महसूस होती है।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने कहा कि उसे अपने परिवार के सदस्यों और वकीलों से मिलने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया है। उन्होंने अधिकारियों से उनके मौलिक अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.