Move to Jagran APP

Pakistan News: पाकिस्तान में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर

आतंकवादियों ने पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था। आईएसपीआर ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

By Shashank Shekhar MishraEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 06:48 PM (IST)
Pakistan News: पाकिस्तान में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर
गोलीबारी के दौरान, कुल तीन आतंकवादी मारे गए। (फोटो-एएनआइ)

खैबर पख्तूनख्वा, एएनआइ। पाकिस्तानी सेना ने देश के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक अभियान चलाया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आतंकवादियों की कथित मौजूदगी पर खुफिया-आधारित अभियान चलाया। गोलीबारी के दौरान, कुल तीन आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इस बीच, पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने शनिवार को उत्तरी वजीरिस्तान में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन (आईबीओ) के दौरान चार आतंकवादियों को मार गिराया। आईएसपीआर ने कहा कि वे सभी चार आतंकवादी सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे। सेना की मीडिया विंग के मुताबिक सुरक्षा बलों ने सुरक्षा अभियान के दौरान मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

prime article banner

1 जून को, एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गई जब आतंकवादियों ने देश के उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया, सेना के मीडिया विंग ने एक बयान में कहा, "1-2 जून की रात को, आतंकवादियों ने एक सैन्य चौकी पर गोलीबारी की जिसमें 28 वर्ष के एक युवा सैनिक की जान चली गई। क्षेत्र में पाए गए किसी भी आतंकवादी को खत्म करने के लिए कार्रवाई की गई थी।

इसी तरह की एक घटना में, 23 मई को, उत्तरी वजीरिस्तान में एक चेक पोस्ट पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। आईएसपीआर के बयान में कहा गया, "23 मई को, आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले के सामान्य इलाके मीर अली में एक सैन्य चौकी पर हमला किया। सैनिकों ने त्वरित प्रतिक्रिया शुरू की।" गोलीबारी के दौरान सिपाही जहूर खान (20) और सिपाही रहीम गुल (23) की मौत हो गई।

15 अप्रैल को उत्तरी वजीरिस्तान में अफगानिस्तान सीमा के पास एक सैन्य काफिले पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में पाकिस्तानी सेना के सात जवान शहीद हो गए थे। देश की स्थानीय मीडिया के अनुसार हाल ही में पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में खासकर उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.