Move to Jagran APP

पाकिस्तान के नए आइएसआइ प्रमुख अपनी फोटो व वीडियो नहीं होने देंगे जारी, प्रशासन को दिए दिशा-निर्देश

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने पाकिस्तानी प्रशासन को उनकी फोटो और वीडियो फुटेज जारी करने से रोक दिया है। पिछले महीने ही अंजुम को आइएसआइ का प्रमुख बनाया गया है ।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 06:57 PM (IST)
पाकिस्तान के नए आइएसआइ प्रमुख अपनी फोटो व वीडियो नहीं होने देंगे जारी, प्रशासन को दिए दिशा-निर्देश
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम (फोटो- एएनआइ)

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने पाकिस्तानी प्रशासन को उनकी फोटो और वीडियो फुटेज जारी करने से रोक दिया है। पिछले महीने ही अंजुम को आइएसआइ का प्रमुख बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के लोकतांत्रिक नेतृत्व और सैन्य प्रमुख के बीच एक महीने से जारी तनातनी के बाद नदीम अंजुम को यह पद सौंपा गया है।

prime article banner

बैठक की रिकार्डिग में आइएसआइ प्रमुख नहीं थे शामिल

अंजुम ने लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की जगह ली है। पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के दौरान फैज हमीद का काबुल में एक रिपोर्ट से बातचीत करने का एक फुटेज बहुत वायरल हुआ था। इसी सोमवार को पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने देश की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति को भी मंजूरी दी है। इस उच्चस्तरीय बैठक में आइएसआइ के महानिदेशक भी शामिल हुए थे। पाकिस्तान सरकार ने मीडिया में इस बैठक की रिकार्डिग को शामिल किया लेकिन इसमें सभी हस्तियों को दिखाया गया पर आइएसआइ प्रमुख को नहीं।

नियुक्ति के समय भी सरकार की ओर से मीडिया में फोटो साझा नहीं की गई थी

एक केंद्रीय मंत्री ने मीडिया को बताया कि आइएसआइ प्रमुख ने सरकार को ताकीद की है कि उनकी बैठकों की कोई भी फोटो या वीडियो फुटेज सार्वजनिक नहीं की जाए। इसलिए उनकी नियुक्ति के समय भी सरकार की ओर से मीडिया में उनकी कोई भी फोटो साझा नहीं की गई थी।

मीडिया में बेवजह की तरजीह से बचना भी हो सकता कारण

आइएसआइ में काम कर चुके पाकिस्तान के मेजर जनरल रिटायर्ड इजाज अवान का कहना है कि नए आइएसआइ डीजी का यह रुख मीडिया में बेवजह की तरजीह से बचना भी हो सकता है। आदर्श रूप में देश की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले को दुनिया के सामने नहीं आना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.