Move to Jagran APP

‘अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो छोडूंगा नहीं…’, जेल में बंद इमरान खान ने सेना प्रमुख असीम मुनीर को दी धमकी

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को पाकिस्तान की सेना पर गंभार आरोप लगाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कैद के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। इमरान खान ने कहा कि अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Published: Thu, 18 Apr 2024 09:47 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 09:47 AM (IST)
जेल में बंद इमरान खान ने सेना प्रमुख असीम मुनीर को दी धमकी

पीटीआई, इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को पाकिस्तान की सेना पर गंभार आरोप लगाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कैद के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।

loksabha election banner

इमरान की बेगम बुशरा (49) भ्रष्टाचार और 71 वर्षीय खान के साथ अवैध विवाह के मामले में भी दोषी ठहराया गया था। उन्हें फिलहाल इस्लामाबाद के बनी गाला स्थित उनके आवास पर डिटेंशन में रखा गया है।

इमरान खान ने सेना प्रमुख पर लगाए आरोप

खान के आधिकारिक एक्स अकाउंट पर अपलोड की गई एक लंबी पोस्ट के अनुसार, पीटीआई नेता ने अदियाला जेल में पत्रकारों से बातचीत में सेना प्रमुख पर आरोप लगाए।

खान ने कहा, मेरी पत्नी को दी गई सजा में जनरल असीम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें दोषी ठहराने वाले न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें यह फैसला लेने के लिए मजबूर किया गया था।

खान ने दी असीम मुनीर को धमकी

खान ने धमकी देते हुए कहा, अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा। मैं उनके असंवैधानिक और गैरकानूनी कदमों का पर्दाफाश करूंगा।

खान ने कहा कि देश में जंगल का कानून है और सब कुछ "जंगल के राजा" द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया, जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मुकदमे माफ कर देता है और जब चाहे तो हमें पांच दिन में तीन मुकदमों में सजा दे देता है।

खान ने यह भी कहा कि अर्थव्यवस्था अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कर्ज से नहीं बल्कि निवेश से स्थिर होगी।

उन्होंने कहा, जंगल के कानून से देश में निवेश नहीं होगा। यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब आ रहा है लेकिन निवेश तब आएगा जब देश में कानून का शासन होगा।

ऐसा सलूक गुलामों के साथ होता है- खान

उन्होंने हाल ही में पंजाब के बहावलनगर इलाके में पुलिस और सेना के बीच कथित झड़प का भी जिक्र किया और कहा कि कानून का उल्लंघन कर पुलिस को पीटा गया, लेकिन आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) और वायसराय, जिन्होंने हमारे लोगों पर अत्याचार किया, उनसे माफी मांगें जिन्होंने पुलिस के साथ मारपीट की थी।

खान ने कहा कि वायसराय ने घटना के बाद कहा कि "वे (पुलिस) हमारे भाई हैं"। उन्होंने आगे कहा कि “ऐसा सलूक गुलामों के साथ किया जाता है, भाइयों के साथ नहीं” क्योंकि जिनके पास ताकत थी, उन्होंने पुलिस को पीटा और माफी मांगने के लिए भी मजबूर किया।

उन्होंने यह भी कहा कि पीटीआई को उपचुनाव लड़ने से रोका जा रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, इस वक्त जुल्म के सामने खड़ा होना जिहाद है। हमारे कार्यकर्ताओं को एक-एक वोट की रक्षा करनी है। अभी तक सेना ने खान द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें- UNSC में भारत को मिलेगी स्थायी सदस्यता? एलन मस्क के समर्थन के बाद अब अमेरिका ने भी दी प्रतिक्रिया

यह भी पढ़ें- क्या है भारत और अमेरिका के बीच हुआ जेट इंजन सौदा, रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने की जमकर तारीफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.