Move to Jagran APP

Pakistan Train Fire: ट्रेन में गैस सिलेंडर पर नाश्‍ता बना रहा था यात्री, विस्फोट में 74 की मौत

Pakistan Train Fire कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग लगी। बर्निंग ट्रेन में आग से लोग झुलसे। मौत का आंकड़ा बढ़ता हुआ। 74 लोगों के मौत की खबर।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 12:18 AM (IST)
Pakistan Train Fire: ट्रेन में गैस सिलेंडर पर नाश्‍ता बना रहा था यात्री, विस्फोट में 74 की मौत
Pakistan Train Fire: ट्रेन में गैस सिलेंडर पर नाश्‍ता बना रहा था यात्री, विस्फोट में 74 की मौत

इस्लामाबाद, एजेंसियां। पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन (Karachi-Rawalpindi Tezgam express) में भीषण आग गई। आग इतनी भयंकर थी कि इसमें मारे गए लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 74 लोग इस आग की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने जियो टीवी के हवाले से यह जानकारी दी। इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 

loksabha election banner

यह हादसा लियाकतपुर में हुआ। यह जगह रहीम यार खान शहर के नजदीक है। ट्रेन इस दौरान कराची से रावलपिंडी की ओर जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। मृतकों और घायलों को लियाकतपुर डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। Geo news ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले के बताया कि शवों में से 10 की पहचान हो गई है, जबकि 17 अज्ञात हैं।

एक यात्री बना मौत का कारण

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, यह हादसा गैस सिलेंडर के फटने से हुआ। बताया गया कि एक यात्री गैस सिलेंडर के साथ सवार था। तब इसमें विस्फोट हो गया। दो अगल-बगल के कोच इस विस्फोट की चपेट में आ गए और ट्रेन में भीषण आग लग गई। जियो टीवी के अनुसार, यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई। पाकिस्तान रेलवे के एक अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की कि आग एक गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी।

रेल मंत्री शेख रशीद

रेल मंत्री शेख रशीद ने जियो न्यूज से बात करते हुए कहा कि आग लगने के बाद लोग अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदने लगे, जहां ज्यादातर मौतें इस कारण हुई। वहीं, उन्होंने कहा कि 2 घंटों के अंदर ही इस ट्रेन रूट को चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बचाव दल की टीम ने आग को बुझा लिया है और अब स्थिति को सामान्य किया जा रहा हैं।

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधान मंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की। पीएम इमरान ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.