Move to Jagran APP

तमाम देशों से मदद मांगकर थक चुका पाक, अब अपने यहां चलने वाली ट्रेनों पर लिखेगा स्लोगन

पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद ने कहा कि अब कश्मीर के लोगों के समर्थन के लिए पाक में चलने वाली रेल गाड़ियों पर स्लोगन लिखे जाएंगे।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 04:37 PM (IST)
तमाम देशों से मदद मांगकर थक चुका पाक, अब अपने यहां चलने वाली ट्रेनों पर लिखेगा स्लोगन
तमाम देशों से मदद मांगकर थक चुका पाक, अब अपने यहां चलने वाली ट्रेनों पर लिखेगा स्लोगन

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तमाम देशों से इस मामले में सहयोग मांगकर थक गए है, कहीं से भी किसी तरह का समर्थन न मिलने की वजह से वो बौखलाए हुए है। अमेरिका, यूएन जैसे देशों से मध्यस्थतता करने की मांगे खारिज हो चुकी है। अमेरिका ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि ये दो देशों के बीच का मामला है वो उसे आपस में सुलझाएं। उधर शनिवार को पाकिस्तान के रेल मंत्री ने लाहौर में एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि पीएम मोदी की रणनीति के चलते कोई भी देश कश्मीर के मामले में सहयोग करने को तैयार नहीं है, इस वजह से पाकिस्तान के लोगों को ही एकजुट किया जाएगा, इसके लिए वहां चलने वाली ट्रेनों में कश्मीर के समर्थन में नारे लिखे जाएंगे। इन नारों के माध्यम से लोगों को इसके बारे में बताया जाएगा। 

loksabha election banner

हर कार्यक्रम में सिर्फ जम्मू कश्मीर ही मुद्दा
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के नेताओं और उनके मंत्री इस मुद्दे को भूल नहीं पा रहे है। प्रोग्राम चाहे कोई भी हो मगर मुद्दा जम्मू कश्मीर का ही छाया रहता है। शनिवार को पाक सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने लाहौर में रेलवे मंत्रालय की उपलब्धियां गिनाने के लिए एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया, इस कांफ्रेंस में रेलवे मंत्रालय से जुड़े तो एक-दो सवाल ही पूछे गए होंगे बाकी पूरी कांफ्रेंस भारत-पाक पर हमले, जम्मू कश्मीर पर ही केंद्रित रही।

बताया कि रेलवे को घाटे से उबारने और बेहतर सुविधा देने के लिए किराया बढ़ाया गया है। पाकिस्तान बनने के बाद से अब तक 133 किलोमीटर का ही नया ट्रैक डाला जा सका है। उस पर नई ट्रेनें चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल पाकिस्तान तंगहाली के दौर से गुजर रहा है। ये सारे काम काफी पहले हुए थे , कोई नया ट्रैक नहीं डाला जा सका है। बड़बोले नेता ने कहा कि इन दिनों हम थूक से पकौड़े तल रहे हैं, इस वजह से कुछ बड़ा नया नहीं कर सकते हैं। 

पाक मीडिया पूछता रहा- भारत को लेकर क्या तैयारी है? 
इस कांफ्रेंस में भी पाक मीडिया बार-बार यही सवाल करता रहा कि जम्मू के मामले को लेकर पाक क्या करने जा रहा है? इमरान खान की क्या करने की तैयारी है? कांफ्रेंस में एक पत्रकार ने पूछा कि यदि भारत पाक पर हमला कर देता है तो पाकिस्तान के पास उन हमलों का जवाब देने के लिए क्या तैयारी है?

इस सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि भारत के हमले से निपटने के लिए पाक के लिए प्रति किलोमीटर के हिसाब से आधुनिक बम तैयार है। उन्होंने बताया कि ये अंदर की बात है, देश ने भारत के हमले से निपटने के लिए स्मार्ट बम तैयार किए है। ये बम हर किलोमीटर के हिसाब से बनाए गए है। एक किलोमीटर के लिए अलग, दो किलोमीटर के लिए दूसरा और उससे अधिक दूरी के लिए अलग किलोमीटर का बम तैयार है। 

कांफ्रेंस में कहा, कश्मीर के लिए सभी पार्टियां एक होंगी
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि भारत पाक को तबाह करना चाहता है मगर पाक मजबूत है। अब कर्बला का माह शुरु हो चुका है, कश्मीरी जीनियस होते है उनको अपना अच्छा बुरा पता है, वो उसी हिसाब से काम करेंगे। कश्मीर पर अब पाकिस्तान का क्या कदम होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे को लेकर अब पाकिस्तान की सारी पार्टियां एक छतरी के नीचे जमा होंगी और मिलकर प्रदर्शन करेंगी। कश्मीर में होने वाले उद्यमियों के सम्मेलन पर उन्होंने कहा कि भारत यूएई के लोगों को बुलाकर यहां पर सम्मेलन कराना चाह रहा है जिससे यहां निवेश को बढ़ावा मिल सके।  

पाकिस्तान से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें :-

Pakistan Economy Collapse: कंगाली की दहलीज पर खड़े पाकिस्तान के जानें क्‍या है बड़े बोल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.